IndusInd bank FD rate
IndusInd bank FD rate

IndusInd Bank FD Rate : ऐसा माना जाता है की पुराने लोग Fixed Deposit करते है और नए युवा शेयर मार्केट में पैसा लगते है. घर बैठे अपने जमा पूंजी से मुनाफा कमाने का फिक्स्ड डिपाजिट (FD) एक सबसे भरोसेमंद स्कीम है. FD में पैसा सबसे ज्यादा सुरक्षित रहता है. इसीलिए लिए पहले लोग ज्यादा FD करते थे.

यह भी पढ़े: स्पेशल FD के टेन्योर में हुआ बदलाव, 8% का interest rate स्लैब लागु, Bajaj Finserv , HDFC , SBI और Post Office से आगे

सीनियर सिटीजन को मिलेगा 9.00% व्याज

ग्राहकों को लुभाने के लिए सभी बैंक एक से बढ़ कर एक FD स्कीम लांच करती ही रहती है. इसी कड़ी में हिंदुजा ग्रुप की दिग्गज प्राइवेट बैंक IndusInd Bank फ़िलहाल FD पर सबसे ज्यादा व्याज दे रही है. आपको बता दें की वर्तमान में IndusInd Bank सीनियर सिटीजन को 9% का interest rate उपलब्ध करा रही है.

Indus Tax Saver Scheme interest rate

IndusInd Bank के इस फिक्स्ड डिपाजिट (fixed deposit) स्कीम का नाम है Indus Tax Saver Scheme. यह FD स्कीम आम ग्राहक के लिए 7.50 फीसदी का व्याज उपलब्ध करवाती है. वहीँ वरिष्ठ नागरिको को इस Indus Tax Saver FD Scheme के तहत कुल 9.00% interest rate मिलता है.

यह भी पढ़े: Post office FD Interest rate में किया 0.30% बढ़ोतरी, 1 जुलाई से नया rate स्लैब लागु, लगी लम्बी लाइन

 Indus Tax Saver Scheme
Indus Tax Saver Scheme

Indus Tax Saver Fixed deposit में अधिकतम 1.5 लाख रुपया तक का FD किया जा सकता है. यह FD कुल 5 वर्ष के लिए होता है. अगर बीच में ग्राहक को पैसे की जरुरत पड़ती है तो वो लोन ले सकता है. यह एक income tax saving FD है. Indus Tax Saver Scheme में कम से कम 1000 रुपया का डिपाजिट होता है.

यह भी पढ़े : FD पर 9.6% का interest rate पाने का लास्ट चांस, घटने वाला है FD व्याज दर, यह बैंक दे रहा है 9.6% का बम्पर व्याज

वरिष्ठ नागरिको को 9% का व्याज देने वाला यह एक मात्र FD स्कीम है . Bajaj finance FD या फिर Post Office FD भी सीनियर सिटीजन को 9% का व्याज नहीं देती है. FD के लिए IndusInd Bank का यह Indus Tax Saver Fixed deposit सभी टैक्स पेयर ग्राहकों की पहली पसंद बन गया है.