Best FD scheme
Best FD scheme

Indian Bank FD scheme : बैंक अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने FD (Fixed Deposit) scheme में लगातार कुछ न कुछ बदलाव करती रहती है. Indian Bank ने अपने एक स्पेशल FD के समय अवधी में कुछ बदलाव किया है. हाल ही में 1 जुलाई से Indian bank ने एक नया FD स्कीम चालू किया है. जो 300 दिनों के लिए होगा.

यह भी पढ़े: इस mutual funds में किया था निवेश, पैसा हो गया 6 गुना, निवेशक के खिल उठे चेहरे, अभी और जायेगा ऊपर

“IND SUPER 400 DAYS” FD स्कीम Indian bank की खास फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम में से एक है. फ़िलहाल “IND SUPER 400 DAYS” पर सबसे ज्यादा व्याज मिल रहा है. इस फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम में सुपर सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा 8% का interest रेट मिल रहा है.

सुपर सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा व्याज

“IND SUPER 400 DAYS” के सामान्य ग्राहक को 7.25% का व्याज मिलता है वही सीनियर सिटीजन को 7.75% का interest rate दिया जा रहा है. Indian Bank द्वारा यह स्पेशल  इंड सुपर 400 डेज FD स्कीम बीते 6 मार्च को शुरू किया गया था. लेकिन अब बैंक ने इसके लिए टेन्योर 31 अगस्त 2023 बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़े: Fixed Deposit पर 9.50% का interest rate हुआ लागु, PNB, HDFC, SBI, सभी FD स्कीम के पसीने छूटे, RBI से मान्यता प्राप्त

Best FD scheme
Best FD scheme

IND Supreme 300 DAYS FD scheme की शुरुआत

Post Office FD के व्याज दर में कुछ ही दिनों पहले 0.30% का इजाफा किया गया था. बीते 1 जुलाई से Indian Bank ने एक और स्पेशल स्कीम की शरुआत किया है जिसका नाम IND Supreme 300 DAYS है. इस IND Supreme 300 DAYS FD scheme के तहत सामान्य नागरिक को फिक्स्ड डिपाजिट पर 7.05 फीसदी व्याज मिलेगा , साथ ही सीनियर सिटीजन को 7.55 फीसदी और सुपर सीनियर सिटीजन को 7.80% का इंटरेस्ट रेट मिलेगा.

यह भी पढ़े: FD पर मिल रहा 9.71% का तगड़ा Interest Rate, RBI के देख रेख में होता है FD, महिला और वरिष्ठ नागरिक को extra interest

अभी मार्केट में सबसे ज्यादा FD पर व्याज Bajaj Finserv FD दे रहा है. लेकिन इडियन बैंक में ग्राहक 5 हजार से लेकर 2 करोड़ तक के रूपये फिक्स्ड डिपाजिट किया जा सकता है. इंडियन बैंक में कुल 7 दिन से लेकर 10 वर्ष तक के लिए फिक्स्ड डिपाजिट का प्रावधान है जिसमे सबसे कम अवधी वाले पर 2.8% का व्याज मिलता है तो सबसे ज्यादा 8% का व्याज मिलता है.