Best mutual funds scheme : इंडिविजुअल शेयर में निवेश और mutual funds में निवेश दोनों में कई समानता है लेकिन दोनों शेयर बाजार में ही निवेश करके मुनाफा कमाते है. Mutual Funds में एक कलेक्शन ऑफ़ फण्ड होता है जिसमे कई सारे निवेशक उस फण्ड को खरीदते है और जब उसका प्राइस बढ़ता है तो मुनाफा कमाया जाता है.

यह भी पढ़े: यहाँ मुफ्त में होता है 5 लाख का बिमा, एक भी रुपया क़िस्त भरने की जरुरत नहीं, सीधा 5 लाख आयेंगे अकाउंट में

पैसा 3 वर्ष में हो गया कुल 6 गुना

ऐसा ही कई सारे mutual funds हाउसेस चल रहे है जो अपने निवेशको का पैसा कई गुना बढ़ा चुके है. इसी कड़ी में Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds का नाम आता है जो अपने सभी निवेशको का पैसा 50% से ज्यादा का रिटर्न के साथ 6 गुना बढ़ा दिया है.

2 लाख बन गए 12 लाख

Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds पिछले 3 वर्ष में अपने सभी इन्वेस्टर्स के पैसे को 6 गुना बढ़ा कर सभी के चेहरे पर स्माइल ला दिया गया. यह अभी बाजार का best investment scheme है. अगर आज से 3 वर्ष पहले अगर आप 2 लाख रुपया Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds में डालते तो अभी आपको कुल 12 लाख रुपया मिलते.

यह भी पढ़े: Income tax विभाग की नजर में है आप, सोच समझकर करे स्मार्टफोन का उपयोग, जुर्माना और नोटिस दोनों जल्द होगा

Quant Small Cap Fund रिटर्न चार्ट

वर्तमान में Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds का 1.25% का साप्ताहिक रिटर्न है. वहीँ 5.24% का मासिक रिटर्न दे रहा है. 3 महीने में यह mutual fund एवरेज 16% के आसपास मुनाफा दे देती है. ऐसे ही अगर कुल 3 वर्ष की बात की जाये तो यह कंपनी 59% का रिटर्न सालाना के हिसाब से देती है.

यह भी पढ़े: अब गरीब भी बनेंगे करोड़पति, 1000 रुपया बन जायेगा 1 करोड़, RBI Approved, बैग भर कर मिलेगा

Best mutual funds scheme
Best mutual funds scheme

Quant Small Cap बिग इन्वेस्टर्स

Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds के सभी फण्ड में Reliance Industries Ltd के शेयर में सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट है. Reliance Share में 18.13 लाख शेयर में रुपया लगा हुआ है . दुसरे नंबर पर आता है HDFC Bank. पुरे फंड्स का 7.67% इन्वेस्टमेंट HDFC Bank में किया हुआ है.

यह भी पढ़े: Post office FD Interest rate में किया 0.30% बढ़ोतरी, 1 जुलाई से नया rate स्लैब लागु, लगी लम्बी लाइन

अभी और भी है अवसर

वर्तमान में निवेश की दृष्टिकोण से अभी भी Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds में काफी पोटेंशियल है. सालाना लगभग 15% के रिटर्न के साथ यह कम्पनी mutual funds केटेगरी में नंबर एक बनी हुई है. आपको बता दें की जनवरी 2013 में इस Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth mutual funds की शुरुआत की गई थी तब से आज तक यह फंड्स सभी निवेशको का पैसा 406.81% गुना बढ़ा दिया है.