Quant Small Cap Fund mutual funds
Quant Small Cap Fund mutual funds

आम नागरिक अच्छा और सुरक्षित निवेश के अक्सर तलाश में रहते है. कई तरह के निवेश स्कीम मार्केट में उपलब्ध है. कुछ लोगो को FD (fixed deposit) पर ज्यादा भरोसा है तो कुछ लोग Mutual Funds में निवेश करने पर ज्यादा जोड़ देते है. कई सारे म्यूच्यूअल फंड्स स्कीम अभी अच्छा परफॉर्म कर रहे है.

यह भी पढ़े: FD के लिए लगी लम्बी लाइन, Bajaj FinServ ने बढाया FD interest rate, HDFC, ICICI, PNB, SBI और IDBI के छूटे पसीने

आज हम आपको एक ऐसा Mutual Funds के बारे में बताने जा रहे है जो मात्र 3 वर्ष में निवेशको का पैसा 5 गुना तक कर देती है. म्यूच्यूअल फंड्स एक ऐसा स्कीम है जिसमे जोखिम कम होता है, और निवेशको का रुपया सुरक्षित भी होता है.

Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth Mutual Funds प्रति वर्ष लगभग 58.44% का रिटर्न दे रही है. बीते 3 वर्ष में यह Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth अपने निवेशको का रुपया लगभग 5 गुना बढ़ा दिया है. एक लाख निवेश किया हुआ रकम आज के समय में 5.4 लाख रुपया में बदल गया है.

यह भी पढ़े: एक लाख बन जायेगा 2 लाख, सरकार लेती है गारंटी, आसानी से हो जायेगा रकम दोगुना, RBI ने दी मंजूरी

Quant Small Cap Fund
Quant Small Cap Fund

Quant Small Cap Fund – Direct Plan – Growth में मिनिमम निवेश अमाउंट 1000 रुपया है, जो की निवेशक मंथली SIP के जरिये भरा जा सकता है. वर्तमान समय में इस Mutual Funds का साइज़ 4688.18 करोड़ का हो गया है. जिसमे 88.79% का शेयर होल्डिंग है और F&O Holdings होल्डिंग 0.20% है.

यह भी पढ़े: FD पर 9.6% का interest rate पाने का लास्ट चांस, घटने वाला है FD व्याज दर, यह बैंक दे रहा है 9.6% का बम्पर व्याज

इस स्माल कैप म्यूच्यूअल फंड्स का सबसे बड़ा निवेश Reliance Industries share में है. कुल 4478.9 मिलियन वैल्यू का शेयर Quant Small Cap Fund ने Reliance में निवेश कर रखा है. दुसरे नंबर पर HDFC Bank Share आता है. जिसका वैल्यू 3597 मिलियन है.