Site icon APANABIHAR

यहाँ मुफ्त में होता है 5 लाख का बिमा, एक भी रुपया क़िस्त भरने की जरुरत नहीं, सीधा 5 लाख आयेंगे अकाउंट में

Free Insurance on ATM card

Free Insurance on ATM card

Free Insurance on ATM card : आप सभी लोग का किसी न किसी बैंक में अकाउंट तो होता ही होगा. साथ ही आज के दौड़ में सभी लोग ATM card अथवा debit card का भी इस्तेमाल करते ही है. कई लोगो को यह बात पता है की इस ATM card रुपया निकालने के अलावा और भी बहुत काम आ सकता है.

यह भी पढ़े: Income tax विभाग की नजर में है आप, सोच समझकर करे स्मार्टफोन का उपयोग, जुर्माना और नोटिस दोनों जल्द होगा

ATM card पर फ्री में बिमा

जी हाँ दोस्तों ATM card पर मुफ्त का 5 लाख का बिना मिलता है. इस 5 लाख के बिमा के लिए किसी भी तरह का कोई मासिक या या वार्षिक क़िस्त नहीं भरना होता है. जैसे ही ATM card मिलता है वैसे ही कार्ड धारक का 5 लाख का बिमा आटोमेटिक हो जाता है. सभी तरह के कार्ड के लिए अलग अलग राशी का बिमा होता है.

सभी तरह के कार्ड का अलग – अलग बिमा राशी

अगर किसी व्यक्ति के पास Classic ATM card है तो उस व्यक्ति को मुफ्त में 1 लाख के बिमा का लाभ मिलता है. Platinum master card ATM card धारक को कुल 5 लाख का बिमा सिर्फ कार्ड इस्तेमाल करने पर ही होता है. नार्मल master card वाले को मात्र 50 हजार रुपया का बिमा होता है. Visa ATM card धारक को 2 लाख का बिमा होता है.

यह भी पढ़े: अब गरीब भी बनेंगे करोड़पति, 1000 रुपया बन जायेगा 1 करोड़, RBI Approved, बैग भर कर मिलेगा

Free Insurance on ATM card

कैसे होगा बिमा का क्लेम

यह मुफ्त वाला बिमा का क्लेम वही कार्ड धारक कर सकते है जो पिछले 90 दिनों में कम से कम एक बार ATM कार्ड का इस्तेमाल किये हो. अगर कार्ड 90 दिनों से डेड बड़ा है तो यह लाभ नहीं मिल सकता है. यह समय सीमा सभी बैंकों का अलग – अलग हो सकता है. एक बार अपने बैंक जा कर जानकारी ले लें.

यह भी पढ़े: PPF खाता वालो को सीधे-सीधे मिलेंगे 1.54 करोड़, PPF इतना रुपया पाने के लिए करें ये काम

बिमा क्लेम का क्या है प्रोसेस

देश में कई सारे Best LIC Scheme के शानदार स्कीम चल रहे है. साथ ही लोग अपने हिसाब से बिमा करवाते है. लेकिन ATM card वाला मुफ्त का बिमा की जानकारी भी होनी चाहिए. अगर किसी व्यक्ति की दुर्घटना हो जाती है तो वो व्यक्ति इस मुफ्त वाला बिमा के पात्र हो जाता है. अगर दुर्घटना में वह व्यक्ति गुजर जाता है तो बैंक के खाता में दिए गए नॉमिनी को यह अधिकार होता है की वह बिमा की रकम क्लेम कर सके .

Exit mobile version