बिना कुछ किये अपना जमा पूंजी को बढ़ाना भी एक कला बन गया है. कई तरह के स्कीम अब मार्केट में आ गए है. शेयर मार्केट से लेकर फिक्स्ड डिपाजिट (FD) आज के दौड़ में काफी भरोसेमंद हो गया है. कई सारी फिक्स्ड डिपाजिट कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने व्याज दर को लगातार बढ़ा चढ़ा कर पेश करती है. इसी कड़ी में Shriram Finance नाम की एक कंपनी है जो अभी FD पर सबसे ज्यादा interest rate दे रही है.

यह भी पढ़े: Amrit Kalash FD Scheme में निवेश करने का बढ़िया मौका, SBI ने ग्राहकों के लिए खुशखबरी

FD पर मिल रहा है पुरे 9.71% का interest rate

Shriram Finance के पास फिक्स्ड डिपाजिट (FD) के लिए कई तरह के समय अवधी के लिए स्कीम है. जिसमे सबसे ज्यादा व्याज 50 महीने वाले स्कीम में मिल रहा है. अगर कोई ग्राहक Shriram Finance में 50 महीने के लिए FD (Fixed Deposit) करता है तो सामान्य नागरिक को कुल 9.71% का interest rate मिलेगा.

वरिष्ठ नागरिक और महिलाओ के लिए FD पर अतिरिक्त interest rate

वही 50 महीने वाले FD (Fixed Deposit) पर वरिष्ट नागरिक को 0.50% का व्याज एक्स्ट्रा दिया जायेगा. साथ ही महिलाओं के लिए भी 0.10% Pa का व्याज कुल 9.71% के अतिरिक्त जोड़ कर दिया जायेगा. वही 42 महीने वाले में 9.21% का व्याज मिलेगा. साथी ही 36 महीने वाले में 8.95% का interest rate मिलेगा.

यह भी पढ़े: पोस्ट ऑफिस में मात्र 1 हजार रुपये से करें निवेश की शुरुआत, मिलेगा बैंक FD से ज्यादा ब्याज

FD interest rate NRI के लिए

इस FD का लाभ एक सामान्य नागरिक के अलावा , Partnership Firms, Hindu Undivided Families (HUFs) , Trusts and Foundations, NRIs , Unincorporated Association or Body of Individuals भी लाभ उठा सकते है. जिसमे NRIs ज्यादा से ज्यादा 3 साल के लिए FD करवा सकते है.

FD interest rate
FD interest rate

FD के लिए कैसे अप्लाई करे

Shriram Finance में FD करवाने के लिए सबसे पहले ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना होता है. फिर PAN card details देना होता है. साथ ही कितना रकम निवेश करना है इसकी जानकरी देनी होती है. KYC के बाद ग्राहक की पहचान कर ली जाती है. फिर FD की प्रक्रिया शुरू की जाती है.