GST cuts on Household Items
GST cuts on Household Items

GST cuts on Household Items: अगर आप भी इस दिनों स्मार्टटीवी, फ्रिज जैसे कोई समान खरीदने की सोच रहें है तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है. क्योंकि होम एप्लायंसेस खरीदने वालों के लिए सरकार ने एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. जिससे जनता को महंगाई से जरुर राहत मिलेगी.

GST cuts on Household Items
GST cuts on Household Items

यह भी पढ़ें : GST से आम लोगों को मिली बड़ी राहत: सस्ता हुआ इलेक्ट्रॉनिक समान, मोबाइल, TV, लैपटॉप, AC, फ्रिज पर मिलेंगे भारी छुट!

दोस्तों सरकार के इस फैसले के बाद टीवी, वॉशिंग मशीन जैसे कई घरेलू समान सस्ते हो जाएंगे. आपके जानकारी के लिए बता दे की वित्त मंत्रालय ने कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामानों से जीएसटी की दरों में बड़ी कटौती की है. जिससे आने वाले समय में कई इलेक्ट्रॉनिक सामानों की कीमते कम हो सकती है.

आपको बता दे की केंद्र की मोदी सरकार ने मोबाइल फोन, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, मिक्सी जैसे कई होम अप्लायंसेस जीएसटी को कम कर दिया है. जो की इसकी लिस्ट मंत्रालय जारी कर दिया है. जिसमे सभी जानकारी दिया गया है की कौन से सामने पे कितना GST कम हुआ है.

यह भी पढ़ें : बरसात शुरू होते ही सातवें आसमान से गिरी Voltas AC की कीमत, बाप रे यहाँ मिल रही 50% की भारी छुट जल्दी करें आर्डर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने पंखे, कूलर, गीजर पर लगने वाले 31 प्रतिशत से ज्यादा GST की दर को कम कर 18 प्रतिशत कर दिया है. जो की अब यह चीज सस्ते हो जाएंगे. नीचें देखें कौन से सामान पर कितना GST कम हुआ है. वही Amazon पर चल रही बंपर ऑफर आधे से भी कम कीमत में मिल रही है प्रोडक्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.