Site icon APANABIHAR

GST से आम लोगों को मिली बड़ी राहत: सस्ता हुआ इलेक्ट्रॉनिक समान, मोबाइल, TV, लैपटॉप, AC, फ्रिज पर मिलेंगे भारी छुट!

GST tax Rate Down

GST tax Rate Down

GST Tax Down: दोस्तों अगर आप भी महंगाई के चलते कोई समान नहीं खरीद रहे है तो ये खबर आपके लिए खुशखबरी से कम नहीं है. क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है GST टैक्स के बारे में जो की इन दिनों कम कर दी गयी है सभी इलेक्ट्रिक समान पर चलिए जानते है क्या है पूरी खबर विस्तार से….

GST Discount In Tax

यह भी पढ़े – Voltas AC: 2 दिन के बारिश में ही सातवें आसमान से गिरा AC का दाम, मिल रहा 50% का भारी छुट जल्दी करें

आम लोगों को मिली बड़ी राहत

दरअसल सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है और उन सभी इलेक्ट्रिक समान पर बड़ी राहत दिया है अगर आप भी मोबाइल, फ़िज़, लैपटॉप, AC, TV खरीदना चाहते है तो तो अब आपको पहले की मुकाबले कम पैसे लगेंगे. क्यूंकि सरकार ने आम लोगों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए अब इलेक्ट्रिक समान पर GST टैक्स के दरों में कम कर दी गई है.

GST कर का घटा दिया दाम अब इतने देने होंगे टैक्स

मतलब की अब आपको बेहद सस्ते कीमत में इलेक्ट्रॉनिक के समान मिलने वाले है. वहीँ साथ ही आपको ये भी बता दूँ की उन सभी इलेक्ट्रिक समान जैसे AC, कूलर, TV, फ्रिज, मोबाइल, लैपटॉप, पंखा, हीटर जैसे समान पर पहले सरकार 31% GST कर के रूप में लेती थी लेकिन अब उसको घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया है.

यह भी पढ़े – Amazon पर चल रही बंपर ऑफर आधे से भी कम कीमत में मिल रही है प्रोडक्ट 74 हजार की लैपटॉप मात्र 14 हज़ार में

जानिये किस प्रोडक्ट पर लगेगी टैक्स

दोस्तों आसान भाषा में समझे तो वित मंत्रालय के द्वारा साफ़ कर दिया गया अहि की अब साइज़ के अनुसार GST की टैक्स ली जायेगी मतलब 27 इंच से सभी छोटे प्रोडक्ट पर मात्र 12 फीसदी जीएसटी देने होंगे जबकि 27 इंच से बड़ी प्रोडक्ट पर 31% टैक्स दी जायेगी. मतलब साफ़ है की GST की कर कम ली जायेगी तो उसका कीमत कम ही होगा. अगर आप भी कोई ऐसा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट खरीदना चाहते है तो ये समय आपके लिए काफी अहम हो सकता है.

Exit mobile version