honda activa
honda activa

हौंडा कंपनी भारत की सबसे भरोसेमंद कंपनी में से एक कंपनी है इस कंपनी ने आज से 23 साल पहले मार्केट में पहला Two Wheeler लॉन्च किया था. जो की भारत के लोगों को खूब पसंद आया था. आप इसके लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि कम्पनी ने पिछले 18 साल में करीब 1 करोड़ से अधिक यूनिट Honda को सेल किया गया है.

Honda Activa price
Honda Activa price

यह भी पढ़े – Honda Activa की बिक्री देख माथा पीट रही है बाकी टू-व्हीलर कंपनियां, बिक्री जान आप भी चौक जाएंगे

3 करोड़ से अधिक ग्राहकों की पसंद है Honda Activa

लेकिन Honda Activa को साल 2016 से 2023 तक 7 सालों के अन्दर 3 करोड़ से अधिक होंडा एक्टिवा को बेचा गया है. यह आंकड़ा अपने आप में दर्शाता है की Honda Activa को चाहने वाले की मार्केट में कोई कमी नहीं है. चलिए जानते है इस बाइक के स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Honda Activa की इंजन क्षमता 109.51 cc की है. जबकि यह स्कूटर 47 kmpl की माइलेज देती है. और यह बहुत हल्का भी है इसका पूरा वजन 106 kg है. साधे पांच लीटर की इसकी तेल टंकी है. और सात खुबसूरत रंगों में यह स्कूटर उपलब्ध है मार्केट में जिसमें से Pearl Siren Blue काफी लोकप्रिय है.

यह भी पढ़े – Bajaj Pulsar को मार्केट से छुट्टी करने के लिए आई Honda Unicorn, जिसे देख आप भी खरीदने पे हो जाएंगे मजबूर

Honda Activa के वेरिएंट एवं उसके प्राइस

Activa 6G Standard की कीमत ₹ 76,826 रूपये है और Activa 6G Deluxe की प्राइस ₹ 79,327 रूपये है. और तीसरा वेरिएंट Activa 6G H-Smart की कीमत ₹ 82,815 रुपया है. सभी के ब्रेक ड्रम है. साथ ही इस बाइक की हाईएस्ट स्पीड 85 Kmph की है. जो कि एक सामान्य स्पीड है.

यह भी पढ़े – मात्र ₹17,000 की कीमत मे Jio लॉन्च करने वाली है Jio Electric Scooter, मार्केट से गायब हो जाएगी Honda Activa

होंडा एक्टिवा की कीमत और EMI प्राइस

Honda Activa की Transmission आटोमेटिक है और इसकी राइडिंग रेंज 249.1 Km की है. वहीँ अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो यह स्कूटर ₹ 76,826 रूपये की है साथ में यह स्कूटर EMI पर भी उपलब्ध है ₹ 2,636 रूपये में आप इस स्कूटर को आसानी से खरीद सकते है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.