Honda Activa
Honda Activa

Honda Activa: भारतीय बाजारों में अब स्कूटरों की भी खूब डिमांड हो रही है. लेकिन मार्केट कई ऐसे स्कूटर्स है जो बिक्री के मामले में कई स्कूटरों को भी पीछे छोड़ दी है. आज के इस खबर में हम उन्ही स्कूटरों की चर्चा करने वाले है. जो मार्केट में इस साल मई महीने में सबसे ज्यादा बिका हो.

Honda Activa
Honda Activa

यह भी पढ़ें : Hero Xtream 160R: हीरो एक्सट्रीम 160आर की लॉन्च डेट आई सामने, मिल रहा है ये सब फीचर्स

तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम Honda Activa का आता है. जिसकी मई महीने में 2,03,365 यूनिट की सेल हुई है. जबकि इसके पिछले साल की बिक्री को देखें तो इसकी बिक्री 1,49,460 यूनिट ही हुई थी. जो की साल 2023 में कंपनी को 53,958 यूनिट की बढ़ोतरी हुई है.

जबकि दुसरे नंबर पर TVS Jupiter का नाम आता है. जो इसके इस साल मई महीने में 57,698 यूनिट्स की सेल हुई है. जबकि TVS Jupiter के पिछले साल के मई महीने के बिक्री को देखें तो इसकी बिक्री 59,613 यूनिट्स ही हुई थी. जो की आप इसकी स्थिति को समझ ही सकते है.

यह भी पढ़ें : 56.7 kmpl की जबरदस्त माइलेज देने वाली बाइक TVS Raider के आते ही मार्किट से खत्म हो जायेगी Bajaj-Pulsar की क्रेज

आपको बता दे की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जिस स्कूटर का नाम आता है उसका नाम Suzuki Access हैं. जो की इसकी मई 2023 में कुल बिक्री 45,945 यूनिट्स हुई है. जबकि Suzuki Access के पिछले साल मई में 35,709 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि Bajaj ने मार्केट में उतारा नया बाइक सदमा में है KTM RC

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.