Bajaj Platina 160 price
Bajaj Platina 160 price

Bajaj Platina 160: दोस्तों भारतीय बाज़ार में इन दिनों अधिक माइलेज देने वाली बाइक की चलती है लोग खूब पसंद कर रहे है दरअसल यह बाइक होंडा कम्पनी की Honda Unicorn 160 को भी बिकने के मामले में पीछे कर चुकी है पिछले कई सालों से मार्केट में होंडा का दबदबा था जिसे Bajaj Platina 160 ने उखाड़ दिया है.

Bajaj Platina 160
Bajaj Platina 160

यह भी पढ़े – Bajaj Platina: 80kmpl का माइलेज देने वाला गाड़ी Bajaj Platina मात्र ₹21,000 में ख़रीदे इस समय चल रही शोरूम में बम्पर ऑफर

Bajaj Platina 160 की इंजन

दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे है वो है बजाज कंपनी की Bajaj Platina 110 cc की बाइक और कंपनी ने इसे 110 cc में नए सेगमेंट के साथ लॉन्च किया है. और इस बाइक में सारे अपडेटेड सुविधाएँ मौजूद है. चलिए जानते है इस बाइक के सारे फीचर्स के बारे में बारीकी से….

Bajaj Platina 110 cc में सबसे अहम चीज है उसका माइलेज जो की ग्राहकों को अपने ओर आकर्षित करती है. Bajaj Platina की यह बाइक अच्छे सड़कों पर 80kmpl से अधिक की भी माइलेज देती है. साथ ही इसका Transmission गियर बॉक्स 5 है जो की मैन्युअल है.

यह भी पढ़े – Honda Shine ने मार्केट में आते ही कर दी TVS Raider की छुट्टी, मिल रहा है 60 Kmpl की जबरदस्त माइलेज

Bajaj Platina 160 की स्पेसिफिकेशन

वहीँ यह बाइक काफी हल्का भी है मात्र 119 kg वजन है Bajaj Platina 110 बाइक की. साथ ही यह बाइक की तेल टंकी की क्षमता (Fuel Tank Capacity) 11 लीटर की है. और दूसरी महत्वपूर्ण चीज है इसका लुक जो देखने में बहुत आकर्षक लगती है कम्पनी ने इसे 10 रंगों में लॉन्च किया है.

दोस्तों Bajaj Platina 110 की यह बाइक 8.48 bhp पॉवर देती है जबकि 9.81 Nm तक का अधिकतम Torque उत्पन्न करती है. हाईएस्ट स्पीड इस बाइक की 90kmph है. फ्यूल टाइप पेट्रोल है. और लोगों का इतना अधिक पसंद आने की वजह इसका कीमत भी है जो कि आमलोगों के कीमत में बिलकुल फिट बैठता है.

यह भी पढ़े – Bajaj Platina: केवल 26 हजार में ही मिल रहा है 96 kmpl माइलेज देने वाली बाइक, खरीदने के लिए हो रही है धक्कामुक्की

Bajaj Platina 160 की कीमत और EMI प्राइस

Bajaj Platina 110 की अगर कीमत की बात करें तो इस बाइक की शोरूम प्राइस ₹ 68,357 रूपये है. और इस बाइक को खरीदने वाले लोगों के लिए EMI का ऑप्शन भी है. अगर आप चाहे तो इस बाइक को सिर्फ 16,000 रूपये डाउनपेमेंट करके मात्र ₹ 2,318 रूपये के मासिक EMI पर इसे खरीद सकते है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.