IAS IPS STORY
IAS IPS STORY

IAS SUCCESS STORY: दोस्तों हमारे देश में सबसे मुस्किल परीक्षा सिविल सेवा की परीक्षा (upsc) को कहा जाता है. जिसमे हमारे देश के विद्यार्थी लाखो के संख्या में इस upsc की एग्जाम में सम्लित होते है. और सफलता भी पाते है. और बहुत विद्यार्थी ऐसे होते है. जो इस एग्जाम में असफल भी होते है.

IAS-IPS Family
IAS-IPS Family

यह भी पढ़े:-बचपन में ही देखी थी IAS अधिकारी बनने की सपना,10 साल की कड़ी मेहनत के बाद बनी IAS अधिकारी

एक ही घर के चार लोग है IAS-IPS

IAS SUCCESS STORY: ऐसे ही कुछ लेख है. चार बहन और भाई की. जो की सभी ने अपने मेहनत और हिम्मत से देश के सबसे कठिन एग्जाम में सफलता पाकर देश की सेवा कर रहे है. उन चारो भाइयो और बहनों का नाम में से एक का नाम योगेश मिश्रा (Yogesh Mishra) है. जिन्होंने 2013 में सबसे पहले सिविल सेवा की एग्जाम में सफलता हासिल कर आईएएस बने थे.

यह भी पढ़े:-Success Story: खेत नहीं था तो छत पर ही उगाने लगे फल और सब्जियां, आज महीनों में कमाते है लाखों रूपए

चारो ने मिलकर 5 साल में किया UPSC

IAS SUCCESS STORY: वही दूसरे का नाम माधवी मिश्रा (Madhavi Mishra) है. इन्होने भी अपने भाई की कहे हुए रास्ते पर चलकर साल 2015 में सिविल सेवा की एग्जाम को क्रैक कर के आईएएस बनी थी. क्षमा मिश्रा (Kshama Mishra) जो की सभी भइयो और बहनों में सबसे बड़ी है. इन्होने भी वर्ष 2016 में चौथे बार में सिविल सेवा की एग्जाम को क्लियर कर आईपीएस ज्वाइन की थी.

यह भी पढ़े:-IAS SUCCESS STORY: सिर्फ 23 वर्ष के उम्र बनी IAS अधिकारी, पहले प्रयास में हुई थी फेल देश की सबसे खुबसूरत महिला

IAS SUCCESS STORY: और वही घर का सबसे छोटा चिराग जिनका नाम लोकेश मिश्रा (Lokesh Mishra) है. इन्होने भी upsc की एग्जाम को पास कर आईएएस अधिकारी बने थे. यह चारो भाई मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले है. यही से उन्होंने अपनी सारी तैयारी किये है. चारो भाई बहन पढने लिखने में काफी होनहार थे.

चारो की है अलग अलग जगह पोस्टिंग

IAS SUCCESS STORY: क्षमा मिश्रा(Kshama Mishra)  अभी के समय बैंगलोर में पुलिस विवाग में अपना ड्यूटी कर रही है. योगेश मिश्रा (Yogesh Mishra)  ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अपने ड्यूटी कर रहे है. माधवी मिश्रा (Madhavi Mishra) झारखंड के रामगढ़ जिले में अपने कार्य पर तैनात हैं. वही  लोकेश मिश्रा (Lokesh Mishra) भी  झारखंड के कोडरमा जिले में अपना भूमिका निभा रहे है.