IAS Kanika Goyal
IAS Kanika Goyal

IAS Success Story: दोस्तों कोई भी इंसान को किसी चीज में सफलता हासिल करना है तो इंसान को समय और शिक्षा को सही तरीके से उपयोग करना चाहिए तब जाकर कोई भी इंसान अपनी सफलता को हासिल कर सकते हैं. ऐसे ही दोस्तों एक कहानी हरियाणा (Haryana) के कैथल (Kaithal) जिले की रहने वाली आईएएस कनिका गोयल (IAS Kanika Goyal) की है.

IAS Kanika Goyal
IAS Kanika Goyal

यह भी पढ़े – IAS SUCCESS STORY: सिर्फ 23 वर्ष के उम्र बनी IAS अधिकारी, पहले प्रयास में हुई थी फेल देश की सबसे खुबसूरत महिला

UPSC की परीक्षा में हासिल की 9वीं रैंक

जिन्होंने अपनी 10 साल की कड़ी मेहनत के बाद यूपीएससी की परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 9वीं रैंक हासिल कर आईएएस अधिकारी बनकर अपने माता-पिता सहित पूरे हरियाणा (Haryana) राज्य की कैथल (Kaithal) जिले का नाम रौशन कर दी. हालांकि कनिका गोयल (IAS Kanika Goyal) अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी.

जिसके चलते उनको शुरुआत से ही पढ़ने में कोई कमी नहीं रही. इसलिए उन्होंने अपनी 7वीं क्लास में ही आईएएस बनने की सपना ठान ली और उसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गए. और साल 2020 की युपीएससी की परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने आईएएस अधिकारी बनने की सपने को पूरा कर ली.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता चलाते थे रिक्शा, बेटे ने महज 21 साल की उम्र में ही पास किया UPSC का परीक्षा

हरियाणा राज्य के कैथल जिले के 5 परीक्षार्थियों ने पास किये UPSC

IAS Success Story: वही दोस्तों हरियाणा (Haryana) राज्य के कैथल (Kaithal) जिले के 5 परीक्षार्थियों ने भी युपीएससी की परीक्षा पास कर अपने जिले का नाम रोशन किया है. वही इन 5 सफल छात्र में 3 लड़कियां और 2 लड़के शामिल हैं. जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में में सफलता हासिल कर अपने हरियाणा राज्य के कैथल जिले का नाम रौशन किए है.