Ram Vilas
Ram Vilas

Success Story: दोस्तों अभी के समय के अनुसार लोग खेती करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं लेकिन खेती करने के लिए अधिक जमीन की जरूरत पड़ती है जो अधिकतर लोगों के पास नहीं होता है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम हरियाणा करनाल के बसंत विहार निवासी रामविलास (Ram Vilas) की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

Ram Vilas
Ram Vilas

यह भी पढ़े – Success Story: कभी पति के साथ मजदूरी करती थी, फिर लोन लेकर शुरु की आरओ प्लांट और बनी सफल बिजनेस वुमन

Ram Vilas की अनोखी खेती

रामविलास (Ram Vilas) का जन्म एक मध्यम परिवार में हुआ था. उसके पास अधिक खेत नहीं था. जिसके चलते उन्होंने अपने छत को ही खेत मानकर मिट्टी के बने हुए गमलों में फल और सब्जियों उगाना शुरू किया था. हालांकि वह शुरुआत में केवल 8 गमलों में ही फल और सब्जियां उगाए थे. लेकिन आज वह ऑर्गेनिक तरीके से 4 हजार गमलियों में फल और सब्जी उगा रहे हैं.

Ram Vilas यूट्यूब पर भी फेमस है

Success Story: रामविलास (Ram Vilas) की यह अनोखी खेती के तरीके से इनके यूट्यूब चैनल पर भी इनके साथ करीब 25 लाख लोग जुड़ चुके हैं. उन्होंने अपनी यह अनोखी खेती से बहुत प्रसिद्ध हो चुके हैं. जिसके चलते उनसे मिलने के लिए हरियाणा राज्य सहित उत्तराखंड, महाराष्ट्र अन्य राज्य के लोग ही मिलने के लिए आते हैं.

यह भी पढ़े – Success Story: गाँव में सड़क किनारे ठेला पर आचार बेचने वाली महिला ने अपने मेहनत के बदौलत खड़ी की करोड़ो की बिजनस

Ram Vilas क्या-क्या चीज अपनी छत पर उगाते है

दोस्तों रामविलास (Ram Vilas) के द्वारा यह उगाएं गए सब्जी और फल की मार्केट में अधिक डिमांड रहती है. क्योंकि यह शुद्ध सब्जी और फल उगाते हैं. इसलिए इनकी फल और सब्जी की डिमांड मार्केट में दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. उन्होंने अपनी यह बिजनेस से अच्छी खासी कमाई करने लगी है. और साथ में अन्य कई लोगों को रोजगार भी देने लगे हैं.