Asha Devi
Asha Devi

Success Story: दोस्तों इंसान चाहे महिला हो या पुरुष अगर उसके अंदर कुछ करने की चाहत हो तो वह कितने भी कठिन काम को आसानी से हासिल कर सकता है. ऐसे ही एक कहानी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की रहने वाली आशा देवी (Asha Devi) की है. जो कभी करती थी मजदूरी और आज अपनी मेहनत के दम पर कुशल एंटरप्रेन्योर बन गई है.

यह भी पढ़े – Success Story: पिता के कहने पर बेटी ने विदेश की नौकरी छोड़ दी, अब इस तरह खेती से कमाती है लाखों रुपए

Asha Devi
Asha Devi

दोस्तों आपको हम बता दें कि आशा देवी (Asha Devi) बेहद गरीब परिवार से थे. जिसके चलते उन्होंने अपनी पति के साथ कोयले भट्टी में मजदूरी का काम करती थी. और आज वह उसी मजदूरी से 1.5 लाख रुपए इकट्ठे की एवं सरकार से 52 हजार रुपए की लोन लेकर अपनी एक वाटर प्यूरीफायर प्लांट लगाई है.

Success Story: जिसके बाद उन्होंने सीआरपी – ईपी की सहायता से कुछ महत्वपूर्ण जगह, दुकानदारों जैसे स्थानों पर रोजाना पानी देने का काम शुरू कर दी. उनकी यह बिजनेस अच्छा चलने लगी. जिससे अब उनकी अच्छी खासी कमाई होने लगी है. अब उनकी यह बिजनेस में उनके पुरे परिवार की लोग भी पूरी तरह से सपोर्ट कर रही है.

यह भी पढ़े – कभी करते थे अंडा बेचने का काम, फिर शिक्षक ने दिया साथ तो इस तरह पास किया UPSC परीक्षा

दोस्तों आशा देवी (Asha Devi) की आगे का सपना यह है कि वह अपनी इन बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ाएं जिससे अपने गांव के 100 अन्य लोगों को भी रोजगार दे सके. दोस्तों इसी तरह की एक कहानी बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की रहने वाली राजकुमारी (Rajkumari) की भी है. जिन्होंने कभी किया करती थी खेतों में काम आज अपनी अचार की बिजनेस से कमाती है लाखों रुपए.