निवेश के लिए FD (fixed deposit) सबसे सुरक्षित स्कीम माना जाता है. अगर आप सुरक्षित investment scheme की तलाश में है तो निश्चित ही Fixed Deposit आपके लिए बेहतर साबित होगा. सभी बैंक और नॉन बैंकिंग संस्था FD के लिए interest रेट में आये दिन बदलाव करते रहते है. यह बदलाव सिर्फ ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है. प्राइवेट बैंक के पास फिक्स्ड डिपाजिट के लिए एक से बढ़ कर एक स्कीम मौजूद है.

यह भी पढ़े: FD के interest rate में किया गया बदलाव, अब मिलेगा 9.60% का व्याज दर, बम्पर रिटर्न के लिए निवेश सिर्फ जुलाई में

Equitas Small Finance Bank FD के लिए कई नए स्कीम निकाले है. साथ ही जब से RBI (Reserve Bank of India ) ने रेपो रेट में बदलाव किया है तब से सभी बैंकों ने FD पर अपने व्याज दर में इजाफा कर दिया है. Equitas Small Finance Bank वर्तमान में अपन ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा व्याज उपलब्ध करवा रहा है.

Equitas Small Finance Bank में 888 दिन के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करने पर 9% का रिटर्न दे रही है. आपको बता दें की 888 दिन के लिए FD करने पर आम ग्राहक को 8.50% का व्याज मिलता है वही इसी समय अवधी पर सीनियर सिटीजन को कुल 9% के इंटरेस्ट रेट के साथ रिटर्न मिल रहा है.

यह भी पढ़े: IndusInd Bank FD Rate : व्याज दर में हुआ संसोधन, अब FD पर 9.00% का interest rate, Post office , Bajaj Finance का लुटिया डूबा

Fixed deposit scheme
Fixed deposit scheme

इसके अलावा Equitas Small Finance Bank के पास FD (Fixed deposit) के लिए एक और 444 Days वाला स्कीम मौजूद है जिस पर भी बहकर व्याज दर मिल रहा है. 444 दिन वाले में सामान्य नागरिक को 8.50% का interest रेट मिल रहा है वही वरिष्ठ नागरिको को 9% का तगड़ा दर के साथ मुनाफा बांटा जायेगा.

यह भी पढ़े: Post Office FD में डालिए 50,000 तो मिलेंगे 1 लाख, RBI Approved, Equitas, Bajaj Finance और HDFC सब रहे सस्ते

Equitas Small Finance Bank में ग्राहक 7 दिन से लेकर 10 वर्ष तक के लिए फिक्स्ड डिपाजिट कर सकते है. FD की रकम 2 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. साथ ही इस बैंक में 5 लाख रूपये पर RBI के तरफ से डिपॉजिट इंश्योरेंस भी मिलता है. जिससे रकम और भी सुरक्षित हो जाती है.