Ujjivan Small Finance Bank Share : पिछले 3 महीने में इस स्माल फाइनेंस कंपनी के शेयर में जबरदस्त 82% का उछाल आ गया है. बीते 20 मार्च 2023 को Ujjivan Small Finance Bank Share के भाव मात्र 23 रुपया था, जब से लेकर आज तक यह फाइनेंस कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी आई है. अभी इसका भाव 42 रुपया से ऊपर चल रहा है.

यह भी पढ़े: Multibaggar share: इस शेयर में एक लाख बन गया 76,80,000 रुपया, कीजिये इन्वेस्ट, अभी और जायेगा ऊपर

Ujjivan Small Finance Bank Share weakness

Money Control के एक रिपोर्ट में मुताबिक यह Ujjivan Small Finance Bank Share Very Bullish में ट्रेंड कर रहा है. हालाँकि पिछले क्वार्टर में कई सारी म्यूच्यूअल फंड्स हाउसेस ने अपनी शेयर होल्डिंग घटा दिया था , लेकिन फिर भी यह शेयर आसमान के बुलंदी पर चढ़ता जा रहा है. इस कंपनी के नेट कैश फ्लो में भी कमी आई है.

Ujjivan Small Finance Bank Share Strength

इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत यह है की इसके शेयर में जीरो प्रमोटर प्लेज है. अभी तक किसी प्रमोटर ने इसके शेयर को प्लेज नहीं किया है. Ujjivan Small Finance Bank Share की TTM EPS Growth बहुत ज्यादा है. यह शेयर अपने 52 वीक के हाई पर चल रहा है.

यह भी पढ़े: छप्पड़फाड़ मुनाफा के लिए ख़रीदे Suzlon Share, एक्सपर्ट ने कहा जायेगा 30 के पार, करोडपति बनेंगे निवेशक

यह शेयर रोज 2 से 3 फीसदी उठता है , अगर कोई निवेशक सुबह -सुबह 2 लाख रुपया का निवेश कर देता है तो वो आराम से शाम होते-होते 5 हजार रुपया का प्रॉफिट बना सकता है. लेकिन इसमें मार्केट के उथल-पुथल का जोखिम भी है.

Ujjivan Small Finance Bank Share Chart
Ujjivan Small Finance Bank Share Chart

Ujjivan Small Finance Bank Share quarter result

ये कंपनी लोगो को छोटा अमाउंट का लोन देती है, साथ ही कई तरह के FD Scheme अपने ग्राहकों के लिए महैया करवाती है. Ujjivan Small Finance Bank Share के सभी क्वार्टर में मुनाफा में बढ़ोतरी हो रही है. फाइनेंसियल इयर 22-23 के Q4 में कुल 309 करोड़ का मुनाफा हुआ था, वहीँ Q3 में 293 करोड़ का मुनाफा हुआ था, और Q2 में 294 करोड़ का मुनाफा हुआ था.

यह भी पढ़े: Adani Enterprises Share की IT industry में एंट्री, Adani ConneX के लिए 21 करोड़ डॉलर, इन्वेस्टमेंट का अवसर

Ujjivan Small Finance Bank Share का नेट रेवेन्यु में भी प्रत्येक क्वार्टर में वृद्धि होती जा रही है. Q2 सितम्बर में कुल 996 करोड़ का रेवेन्यु जेनरेट हुआ था, Q3 में 1081 करोड़ का और अंतिम Q4 में कुल 1184 करोड़ का रेवेन्यु जेनरेट हुआ था. ऐसे ही देखा जाये तो समय दर समय यह Ujjivan Small Finance Bank Share अच्छा कर रही है.

Ujjivan Small Finance Bank Share target price

Arihant capital markets के मुताबिक यह Ujjivan Small Finance Bank Share target price 49.4 रुपया है. वहीँ Yes Securities के हिसाब से यह शेयर 50 रुपया तक जायेगा.