अभी Adani Group हिंडनबर्ग द्वारा झटके से उबर ही रहा था की अमरीकी नियामक की जाँच की बात सामने आ गई. यह खबर के बाजार में आते ही अडानी समूह के सभी शेयर के भाव अचानक से गिरने लगी. इसी बीच Adani Enterprises Share ने IT industry में भी अपनी नई कंपनी Adani ConneX के लिए एक बड़ी डील पक्की कर ली है.

यह भी पढ़े: Multibaggar Share : 30 रुपया का शेयर हो गया 321 रुपया का, छप्पड़फाड़ हुआ मुनाफा, जाने अगला Target Price

Adani Enterprises और अमरीकी निवेशक में डील

Adani Enterprises Share को लगभग 9% के गिरावट का झटका लगा, अमरीकी नियामक के कारण सभी निवेशको में डर लगने लगा की फिर से अडानी के शेयर गिरने वाले है. अमरीकी न्यूज़ कंपनी ब्लूमबर्ग ने बताया की अडानी ग्रुप और अमरीकी इन्वेस्टर्स में बीच कुछ बातचीत हुई है.

Adani Enterprises का Q4 प्रॉफिट और लोस

FY 2022 – 23 के अंतिम क्वार्टर Q4 में Q3 के मुकाबले कुल 13% का अधिक मुनाफा हुआ था. जहाँ Q3 दिसम्बर क्वार्टर में 636 करोड़ का मुनाफा हुआ था वही Q4 मार्च क्वार्टर में 722 करोड़ का मुनाफा हुआ था. फ़िलहाल के रिपोर्ट में मुताबिक Adani Enterprises Share के 69% शेयर प्रोमोटर्स के पास है.

यह भी पढ़े: पोर्टफोलियो में भर लीजिये Tata Steel Share, मोटा मुनाफा के लिए रहे तैयार, जारी हुआ अगला Target Price

Adani enterprises share holding chart
Adani enterprises share holding chart

EdgeConneX और AdaniConneX की डील पक्की

विदेशी डाटा सेंटर कंपनी EdgeconneX के साथ Adani enterprises के शेयर की 50% की डील पक्की हो गई है. जिसके लिए Adani ConneX को कुल 21.3 करोड़ डॉलर लोन फण्ड जुटाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय बैंक से बातचीत भी पूरी कर ली गई है. इस डील का सीधा असर Adani enterprises Share के भाव पर पड़ेगा.

यह भी पढ़े: Bullish हुआ Airtel Share, 10 दिन में देगा बम्पर मुनाफा, इन्वेस्टमेंट कर दीजिये, जारी हुआ अगला Target Price

Adani Enterprises Share target price

मंगलवार को Adani enterprises Share के भाव में अचानक से 3% का उछाल आ गया है. मार्केट एक्सपर्ट का मानना है की अभी Adani enterprises share के भाव और भी तेजी से ऊपर जायेगा. कई मार्किट एक्सपर्ट के अनुअर Adani Enterprises का टारगेट प्राइस 300 रुपया है.