Vinesh Kumar
Vinesh Kumar

Success Story: दोस्तों आप केवल नौकरी करके ही नहीं अच्छा पैसा कमा सकते हैं. बल्कि आप खेती करके भी अच्छा पैसा कमा सकते है. क्योंकि आज के इस खबर में हम राजस्थान के दौसा जिले से 30 किलोमीटर दूर खवारावाजी के गांव के रहने वाले विनेश कुमार (Vinesh Kumar) की सफलता की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

Vinesh Kumar
Vinesh Kumar

यह भी पढ़े – Success Story: खेत नहीं था तो छत पर ही उगाने लगे फल और सब्जियां, आज महीनों में कमाते है लाखों रूपए

जिन्होंने अपनी प्राइवेट जॉब वर्क फ्रॉम होम करने के साथ-साथ आधुनिकी तरीके से खीरे की खेती कर महीनों के कमाते हैं लाखों रुपए. हालांकि उन्होंने अपना यह बिजनेस कोरोना काल के दौरान शुरू किया था. क्योंकि उस समय उनको छुट्टी मिला हुआ था. तभी उन्होंने अचानक खीरे की खेती करना शुरू किया.

Vinesh Kumar करते है खीरे की खेती

Success Story: दोस्तों खेती एक ऐसी बिजनेस है. जिसमें कभी इंसान को घटा का भी सामना करना पड़ता है. लेकिन इंसान एक बार घटा होने से डर जाता है. और फिर दोबारा कोशिश नहीं करता है. लेकिन विनेश कुमार (Vinesh Kumar) ने अपनी प्राइवेट जॉब के दौरान ही खीरे की खेती करने का मन बनाया और उस पर उसी दिन से प्रयोग करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े – Success Story: कभी पति के साथ मजदूरी करती थी, फिर लोन लेकर शुरु की आरओ प्लांट और बनी सफल बिजनेस वुमन

Vinesh Kumar खीरे की खेती से कमाते है लाखों रूपए

हालांकि वह खीरे की खेती करने की पूरी जानकारियां यूट्यूब के मदद से हासिल किया. और 21 मई 2021 को अपने 1.5 बीघे खेत में 3 लाख रुपए लगाकर आधुनिकी तरीके से खिरे की खेती लगाई और 6 महीने के बाद पहली ही बार में 70 टन खिरे का उत्पादन किया. जिससे उनको 9 लाख रुपए की पूरी बचत हुई. अब उनका अगला सपना है खिरे की खेती से 25 लाख रुपए कमाने की.