Bihar Heatwave Alert: बिहार में इन दिनों आसमान से बारिश की जगह आग बरश रही है. जिसके कारण बिहार (Bihar Weather) के लोग काफी परेशान है. बिहार (Bihar Weather) के लोग अब घर से बाहर निकलते है तो सर पर कुछ न कुछ जरुर ओढ़ कर चलते है. वही बिहार (Bihar Weather) में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कहा की अभी इसमें समय है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Bihar Weather Today
Bihar Weather Today

यह भी पढ़ें : Bihar Weather News: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग का बड़ा अपडेट अगले 24 घंटे के अन्दर कभी भी आ सकती है भारी बारिश

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

बिहार के इन जिलों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी

बिहार (Bihar Weather) में चिलचिलाती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. जिसमे कहा गया है की बिहार (Bihar Weather) के बांका, जमुई, जहानाबाद, खगड़िया, लखीसराय, नालंदा, नवादा, पटना, समस्तीपुर और शेखपुरा में भीषण गर्मी रहेगा. साथ ही इन जिलों के लोगो को गर्मी को लेकर सुझाव भी दिया गया है.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

बिहार में भीषण गर्मी को लेकर सरकार ने दी यह सलाह

आपको बता दे की बांका, जमुई, जहानाबाद, खगड़िया, लखीसराय, नालंदा, नवादा, पटना, समस्तीपुर और शेखपुरा के लोगो को अगर कोई काम न हो तो 10 बजे से 3 बजे तक घर से बिना कोई काम निकलने से बचे. यह जानकारी मौसम विभाग ने दी है. इससे पता चलता है की बिहार (Bihar Weather) में कितनी गर्मी है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

यह भी पढ़ें : Bihar Weather News: बिहार में खत्म हुआ भीषण गर्मी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

पटना, समस्तीपुर और शेखपुरा में हीटवेव का अलर्ट जारी

बिहार (Bihar Weather) की राजधानी पटना की बात करे तो यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस है. जो की ऐसा लग रहा है की यह बिहार (Bihar Weather) का सबसे गर्म जिला है. जबकि पटना का न्यूनतम तापमान तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है. जो की यहां 19 जून तक के लिए हीटवेव का अलर्ट है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.