bihar weather update .
bihar weather update .

Bihar Weather: बिहार के मौसम को लेकर राजधानी पटना के मौसम विभाग के अधिकारियों ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बड़ी अपडेट दिया है. वहीँ अगर पिछले दो दिनों की मौसम की हालात देखे तो लोग गर्मी से काफी परेशान है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Bihar Weather news in hindi
Bihar Weather

यह भी पढ़े – Bihar Weather News: बिहार में खत्म हुआ भीषण गर्मी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Bihar Weather News: और लू की लहर चल रही है. गर्मी का पारा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है हलांकि की वर्षा को लेकर बताया गया था की 15 जून को मानसून पश्चिम बंगाल के राहते बिहार में किशनगंज से दस्तक देगी. और धीरे-धीरे पूरा बिहार में फैलेगी उसके बाद बारिश होगी साथ ही अभी मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर 6 जिला में अलर्ट जारी किया है.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

दरअसल मौसम विभाग ने बढ़ते गर्मी को लेकर 5 जिला के लिए रेड अलर्ट और 6 जिला के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही तीन जिला के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें मौसम विभाग ने लोगों से ये भी अपील किया है की लोग घर में रहे सतर्क रहे सुरक्षित रहे.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

यह भी पढ़े – Bihar Weather Today: बिहार में हुई मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों के लिए अलर्ट

Bihar Weather Update: दरअसल मौसम विभाग मुताबिक बिहार के राजधानी पटना मोतिहारी, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बांका और जैसे इलाके में गर्म हवा चलेगी. वहीँ मौसम विभाग ने बताया है की तब तक मानसून बिहार के पूर्वी हिस्से में ठहरा रहेगा. वहीँ उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी इलाके में बहुत तेज आंधी-पानी के साथ ठनका भी गिरेगी.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.