weather update news

Bihar Weather News: दोस्तों बिहार के लोग एक लम्बे अरसे से यह कयास लगाये हुए है की बिहार में बारिश होगी लेकिन वर्षा नहीं हो रही है इसका वजह यह है की बिहार में अभी मानसून ने दस्तक नहीं दिया है. बल्कि अभी बिहार के पूर्वी इलाके में कड़क धुप है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

bihaar

यह भी पढ़े – Bihar Weather News: 24 घंटे के अन्दर कभी भी बिहार में आ सकता है मानसून किशनगंज होगा प्रवेशद्वार जानिये पूरी स्थिति

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

Bihar Weather Update: गर्मी इतना अधिक है की कई हिस्से में लू भी बरस रहे है जिससे लोग बीमार हो रहे है. हलांकि उतरी बिहार के लोगों को गर्मी से हलकी राहत मिली है. वहीँ राजधानी पटना के मौसम विभाग के अधिकारीयों ने बारिश को लेकर बताया है कि बिहार में मानसून पूर्ण रूप से सक्रिय 20 जून को होगा.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

इन शहरों को किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक अभी मानसून फारबिसगंज से होते हुए गुज़र रही है. साथ ही मौसम विभाग ने पुरे बिहार के 18 शहर को अगले 24 घंटे के लिए बारिश को लेकर अलर्ट किया है जिनमें गोपालगंज, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, कटिहार, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर, पूर्वी चम्पारण, पश्चमी चम्पारण, मधेपुरा, सुपौल, मधुबनी, अररिया, सारं, सहरसा,किशनगंज को मौसम विभाग ने वर्षा को लेकर अलर्ट किया है.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

यह भी पढ़े – Bihar Weather Today: दक्षिण बिहार के लोगो को अभी और सताएगी गर्मी, लेकिन इन जिलों में होगा मूसलाधार बारिश

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.