Pallavi Mohadikar
Pallavi Mohadikar

Success Story: साथियों आजकल के समय में नौकरी लेना बहुत ही कठिन काम हो गया है. जो गरीब परिवार के लिए संभव नहीं है. लेकिन कुछ गरीब परिवार के लोग ऐसे भी होते है जो नौकरी मिलने पर आगे कुछ करने की चाहत रखते है. ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम पल्लवी मोहाडीकर (Pallavi Mohadikar) की सफलता की कहानी के बाड़े में बताने जा रहे है.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

यह भी पढ़े – पिता करते थे खेती-बारी का काम बेटे ने पुलिस के परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्थान, पिता के आखों में ख़ुशी से छलके आसूं

जिन्होंने अपनी एक अच्छी खासी नौकरी छोड़कर शुरू की स्टार्टअप, अब नौकरी से हजार गुना ज्यादा कर रही है स्टार्टअप से कमाई. दोस्तों आपको हम बात दे की पल्लवी मोहाडीकर (Pallavi Mohadikar) का बचपन एक आम परिवार के तरह ही गुजरा है. इन्होंने अपनी ताकत और दिमाग के जरिए ही आज इतना बड़ा मुकाम हासिल करने में सफल रही है.

Pallavi Mohadikar
Pallavi Mohadikar

Success Story In Hindi: पल्लवी मोहाडीकर (Pallavi Mohadikar) के पिता का सपना था की हमारी बेटी पढ़ लिख कर एक काबिल इंसान बने. इसीलिए उन्होंने अपनी बेटी की शुरुआती शिक्षा पूरी होने के बाद उच्चा शिक्षा की पढाई पढ़ने के लिए आईआईएम लखनऊ भेजे थे. इसलिए उनकी बेटी ने वहा से पढ़कर एमबीए की डिग्री हासिल कर एक अच्छी नौकरी पाने में भी सफल रही है.

यह भी पढ़े – 36 लाख की नौकरी को छोड़ करने लगे UPSC की तैयारी, तीन बार हुए फेल फिर चौथे प्रयास में मिली सफलता

और उसके बाद उन्होंने साल 2017 में वह नौकरी भी छोड़कर पुणे में अपनी एक कपड़ा बुनने का स्टार्टअप शुरू की है. कई सारे स्टार्टअप कामयाब हो जाते है या कई फ़ेल भी हो जाते है. ऐसा ही एक कहानी आमिर कुतुब (Amir Qutb) की थी जिसने डिजिटल सॉल्यूशन की कंपनी खोला जो कामयाब रहा है . जिससे अभी उनकी सलाना 60 करोड़ रुपए की हो रही है कमाई. एवं साथ में उन्होंने पुरे देशभर में अपनी करीब 1800 बुनकरों का एक नेटवर्क भी तैयार कर अपने पिता के सपने को भ पूरा कर दिए. इनको यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके पिता सहित इनके पति डॉ. अमोल पटवारी का भी रहा है.