Amir Qutb
Amir Qutb

Success Story: दोस्तों आज की खबर में हम एक आमिर कुतुब (Amir Qutb) की सफलता की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने कभी अपनी नौकरी के लिए कई सारे कंपनी में अप्लाई भी किए थे. लेकिन नौकरी नहीं मिलने पर उन्होंने अपनी एक डिजिटल सॉल्यूशन की कंपनी चलाएं और उस कंपनी से अभी सलाना करोड़ों की कमाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़े – Success story: लगातार 8 बार फेल होने के बाद भी नहीं छोड़ा पढ़ाई 9वें बार में मेहनत ने लाया रंग बना आईएएस अधिकारी जानिये संघर्ष की लम्बी कहानी

आमिर कुतुब (Amir Qutb) का जन्म उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ शहर में हुआ था. उनका जन्म एक मध्यम परिवार में हुआ था. लेकिन वह शुरू से ही पढ़ने में काफी होशियार थे. उन्होंने अपनी 12वीं वर्ग की बधाई पूरी करने के बाद उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल किया.

Amir Qutb
Amir Qutb

Success Story In Hindi: इसके बाद उन्होंने साल 2011 में छात्र संघ के सचिव निर्वाचित भी रहे हैं. एवं इसके बाद उन्होंने दिल्ली जाकर होंडा कंपनी में कुछ दिनों तक काम भी किया. लेकिन कुछ करने के लिए बीजा बनाकर ऑस्ट्रेलिया चले गए और वहां उन्होंने लगातार 4 महीने तक कई कंपनियों में नौकरी के लिए अप्लाई भी किए लेकिन उनको फिर भी नौकरी नहीं मिला.

यह भी पढ़े – Success Story: किताब बेचने का काम छोड़कर शुरू किया मोती की खेती, अब कमाता है महीने में लाखो रूपए

इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और वही के एयरपोर्ट पर क्लीनिंग स्टाफ में काम करने लगे एवं अलग से अखबार बेचने का भी काम करने लगे इसके बाद उन्होंने एक दिन अचानक डिजिटल सॉल्यूशन की कंपनी खोल लिया यह उनका कंपनी बहुत चला जिससे आज वह करोड़पति बन गए है. इसका यह कंपनी अभी 7 देशों को सेवा दे रहे हैं.