IAS KINJAL SINGH

IAS Kinjal Singh Story: दोस्तों आपने एक आईएएस अधिकारी जिनका नाम किंजल सिंह है उनके बारे में जरूर सुने होंगे बताया जाता है की उनकी पहचान एक दबंग आईएएस अधिकारी के रूप में होती है. लेकिन उनके लिए आईएएस तक का सफ़र उतना आसान नहीं था. उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब जाकर उनको ये कामयाबी हाथ लगी है.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता करते है दर्जी का काम, बेटे ने UPSC का परीक्षा पास किया, तो फ़ोन पर ही रोने लगे पिता

YTUTYUJTY

IAS Kinjal Singh ki kahani: दोस्तों आईएएस किंजल सिंह के पिताजी भी एक बहुत नेक अधिकारी थे आपको बता दूँ कि उनका dsp जैसे सम्मानित पद पर चयन हुआ था. लेकिन कुछ समय बाद ही किंजल सिंह के पिता केपी सिंह की हत्या कर दी गई. पिता के जाने के बाद जैसे उनके जीवन की खुशिया ही छीन गई.

उस समय किंजल सिंह ठीक से बोल चल भी नहीं पाती थी उन्हें ये भी नहीं याद की उनके पापा कैसे दीखते थे. कैसे बोलते थे जब उनकी पापा की हत्या हुई वो मात्र 8 महीने की थी. गुड़िया से खेलने के उम्र में उनसे उनकी पिता का साया उठा गया. उसके बाद किंजल की पूरी जिम्मेवारी उनके माता जी पर चली आई.

यह भी पढ़े – 10वीं में हो गए थे फ़ेल, पिता ने कहा हार मत मानों बेटा, फिर बेटे ने चौथे प्रयास में पास किया UPSC

IAS Kinjal Singh Story in hindi: दोस्तों उसके बाद आगे का सफ़र उनके और उनकी माता जी के लिए किसी असंभव काम से कम नहीं था. उनकी माँ अकेली उनके पिता के इन्साफ के लिए कोर्ट जाकर केस लड़ती थी आखिर कार वो दिन पुरे 31 साल बाद आया जब केपी सिंह को इन्साफ मिला तब तक उनकी बेटी किंजल सिंह यूपीएससी की परीक्षा पास कर डीएम बन चुकी थी.

दोस्तों केपी सिंह के हत्याकांड में पुरे 31 साल बाद सीबीआई के विशेष आदालत कोर्ट ने यह फैसला सुनाया की केपी सिंह के हत्या के आरोप जो १८ पुलिसकर्मी के ऊपर लगे है वो सत्य है उन्हें दोषी ठहराया गया और सजा भी दिया गया.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.