UPSC topper Ishwar Gurjar
UPSC topper Ishwar Gurjar

UPSC Success Story: दोस्तो आज के इस न्यूज़ में हम राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के भांबरा का बाडिया गांव के रहने वाले ईश्वर गुर्जर (Ishwar Gurjar) की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपनी 10वीं वर्ग में हो गए थे फेल, फिर भी नहीं हारे हिम्मत और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर आगे की शिक्षा पूरा किया.

यह भी पढ़े – UPSC success story: ससुराल वाले रोज मारते पीटते थे फिर अपने बेटी को लेकर मायके लौट आई पिता के कहने पर upsc की तैयारी की और सफलता प्राप्त की

और उसके बाद साल 2022 के युपीएससी के परीक्षा के चौथे प्रयास में 644 वी रैंक हासिल कर अपने माता-पिता सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया. दोस्तों आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके पिता का रहा है. क्योंकि इनके पिता ने ही अपने बेटे को पढ़ने के लिए प्रत्येक दिन मोटिवेशन करते रहते थे. जिसके कारण आज उनके बेटे को इतना बड़ा सफलता हासिल हुआ है.

UPSC topper Ishwar Gurjar
UPSC topper Ishwar Gurjar

UPSC Success Story: युपीएससी टॉपर ईश्वर गुर्जर (UPSC topper Ishwar Gurjar) ने राजस्थान के अजमेर शहर के महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी स्नातक की डिग्री हासिल कर युपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गए. हालांकि उनको यूपीएससी के परीक्षा के दौरान लगातार तीन बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और साल 2022 की यूपीएससी के परीक्षा के चौथे प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने को भी पूरा कर लीए.

यह भी पढ़े बचपन में था क्रिकेटर बनने का सपना, इंजरी के बाद शुरू किया UPSC की तैयारी, पहले ही प्रयास में हासिल किए 628वां रैंक

यूपीएससी टॉपर ईश्वर गुर्जर (UPSC topper Ishwar Gurjar) का जन्म राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में हुआ था. उनके पिता का नाम सुवालाल (suvalal) है. जोकि पेशे से एक किसान हैं. एवं उनकी माता का नाम सुखी देवी है. और वही इनके परिवार में इनके माता-पिता के अलावा दो बहने भी है. और वही दोस्तों आपको हम बता दे की इनकी यह सफलता कई सारे युपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरणा के स्रोत बन सकता है.