IAS Officer P Narhari
IAS Officer P Narhari

IAS Success Story: दोस्तों अभी के समय में गरीब परिवार के बच्चें आईएएस या आईपीएस अधिकारी नहीं बन सकते हैं. क्योंकि आईएएस या आईपीएस अधिकारी बनने के लिए देश के सबसे कठिन यूपीएससी की परीक्षा पास करना होता है. गरीब परिवार के लोगों के पास इतना पैसा ही नहीं रहता है. जो अपने बच्चे को यूपीएससी की पढ़ाई करवाएं.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: तैयारी के दौरान आँख की रौशनी चला गया, फिर भी UPSC में हासिल किए 7वां रैंक

क्योंकि युपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने के लिए लोगों को दिल्ली मुंबई जाकर पढ़ाई करना होता है. जो गरीब परिवार की बस की बात नहीं है. लेकिन कुछ ऐसे भी गरीब लोग होते हैं. जिनको किसी ना किसी अच्छे आदमी का साथ मिल ही जाता है. जिसके दौरान वह यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर लेते हैं.

IAS Officer P Narhari
IAS Officer P Narhari

IAS Success Story: ऐसे ही दोस्तों आज की इस खबर में हम साल 2001 बैच के आईएएस ऑफिसर पी नरहरि (IAS Officer P Narhari) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपने घर की खराब आर्थिक स्थिति होने की वजह से गांव से दूर निकलकर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर उसमें सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित अपने गांव का नाम भी रोशन कर दिया है.

यह भी पढ़े IAS Success Story: कई बार असफल होने के बाद भी नही हारे हिम्मत, फिर आखिरी प्रयास में बने IAS

आईएएस ऑफिसर पी नरहरि (IAS Officer P Narhari) का जन्म 1 मार्च 1975 को तेलंगाना (Telangana) के करीमनगर जिले के बसंतनगर (Basantnagar) गांव में हुआ था. उनके पिता पेशे से एक दर्जी का काम करते हैं. लेकिन उनके बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने पिता का नाम भी रौशन कर दिया है.