UPSC Success Storyदेश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा जिसे पास कर लेना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जो शक्स यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा लेता है वह लोगो के लिए मसीहा बन जाता है. जो की इसको पास कर सबसे कठिन काम है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: माँ का सपना था की बेटी पुलिस ऑफिसर बने, फिर दादा से प्रेरणा लेकर किया सपनों को पूरा

UPSC Success Story
UPSC Success Story

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस शक्स के सफलता के बारे में जाननेवाले है उसका नाम सुचेतर शर्मा है. जो सिर्फ 22 साल के ही है. सुचेतर शर्मा मूल रुप से जम्मू जिले के बॉडर क्षेत्र सलैहड़ के रहने वाले है. जिन्होंने पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा में सफलता पा लिए.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: अमेरिका में नौकरी करती थी साथ में यूपीएससी की तैयारी भी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी IPS

आपको बता दे की सुचेतर शर्मा ने 12वीं तक की पढ़ाई एपीसी रतनूचक में हुई थी. दोस्तों इसी समय सुचेतर शर्मा ने सविलि सेवा में जाने की सोचे थे. दोस्तों इसकी तैयारी करने में उन्हें कुछ परेसानी हुई. लेकिन फिर भी इन सब चीजो को छोड़ते हुए उन्होंने क्रैक की UPSC परीक्षा.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता को पुलिस की बर्दी में देख पुलिस सेवा में आने की ठानी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी UPSC टॉपर

आपके जानकारी के लिए बता दे की सुचेतर शर्मा को कॉलेज जाने के लिए हर दिन 50 से 60 किमी का सफर तय करता था. जो की आसान काम नही है. उन्होंने बताया की उन्हें लॉकडाउन में पढाई के लिए काफी समय मिला. इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.