IAS Success Storyदोस्तों अगर कोई इंसान सच्चे मन से मेहनत करे तो उसे सफलता जरुर मिलती है. लेकिन आपने सुना होगा की अग्रत जिस इंसान के अंदर कुछ कर दिखाने का जज्बा है तो वह दुनिया का कोई भी काम कर लेता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम ऐसे आईएएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है जो बहुत ही कम साधन में सफलता पाए थे.
यह भी पढ़ें- IAS Success Story: पिता के साथ चाय बेची, पैसे की कमी के कारण कभी कोचिंग भी नहीं​गए, पहले प्रयास में फेल हो गए फिर तीन बार क्रैक की यूपीएससी की परीक्षा​

IAS Officer Anshuman Raj
Image Credit – aaj tak

दोस्तों हम जिस आईएएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने जा रहें है उनका नाम अंशुमन राज है. जिनके सफलता की कहानी बेहद ही प्रेरणादायक है. (IAS Success Story news in hindi) दोस्तों अंशुमन राज का जन्म एक बेहद ही साधारण परिवार में हुआ है.जो एक समय में लैंप की रौशनी में पढ़ाई करते थे.
यह भी पढ़ें- ​​IAS Success Story: कई देशों की नौकरी को छोड़ करने लगे ​यूपीएससी की तैयारी, फिर दो दो बार पास किए यूपीएससी की परीक्षा

IAS Officer Anshuman Raj
Image Credit – aaj tak

आपको बता दे की अंशुमन राज मूल रुप से बिहार के बक्सर जिला के रहने वाले है. और सबसे खास बात यह है की इन्होंने 10वीं तक की पढाई गांव से ही किए है. जिसके बाद वो आगे की पढाई के लिए रांची चले गए. उनका बचपन से ही सपना था की वो एक आईएएस ऑफिसर बने. जिसको उन्होंने पूरा भी कर लिया.
यह भी पढ़ें- IAS Success Story: टॉपर्स के इंटरव्यूज देखते देखते, बिना कोचिंग के पहले ही प्रयास में सफलता पाई

आपके जानकारी के लिए बता दे की अंशुमन राज यूपीएससी की परीक्षा में पहली बार म,इ ही सफलता मिल गई. लेकिन वो अपने रैंक से खुश नही थे. जिसके बाद वो फिर से यूपीएससी परीक्षा में शामिल हुए. इस बार उन्हें ऑल इंडिया 107 रैंक हासिल हुई.
यह भी पढ़ें- IPS Success Story: छोटे भाई का IPS के लिए सिलेक्शन होता देख बोली मै भी बनूंगी IPS, फिर पहले प्रयास में सफलता पाई

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.