IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में आईपीएस आईएएस बनना हर किसी का सपना होता है. हर कोई चाहता है की वो अपने जीवन में सफलता पाए. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम ऐसे आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है जिनका नाम सुनते ही गुंडे भाग जाते है.
यह भी पढ़े: IAS Success Story: पैसों की कमी के कारण पिता के साथ करते थे फूड स्टॉल पर काम, 7 से 8 घंटे पढाई कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

image 111

दोस्तों हम जिस आईपीएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम वृंदा शुक्ला है. दोस्तों वृंदा शुक्ला बहुत ही लोकप्रिय आईपीएस अधिकारी है. (IPS Success Story news in hindi) इसने कामों की चर्चा अक्सर होते ही रहते है. दोस्तों वृंदा शुक्ला मूल रुप से हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली है.
यह भी पढ़े: IPS Success Story: दरोगा के पद के लिए लिखित परीक्षा पास करने के बाद 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए, अब कड़ी मेहनत कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

image 112

आपको बता दे की हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली वृंदा शुक्ला के लिए यूपीएससी का सफर आसान नही था. बता दे की वृंदा शुक्ला ने अपने शुरुआती शिक्षा पंचकुला के ही एक स्कुल से की है. जिसके बाद वृंदा शुक्ला पुणे के कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की.
यह भी पढ़े: IPS Success Story: सरकारी ऑफिस जाने पर हर बार बहुत चक्कर लगाने के बाद भी काम नहीं हुआ, फिर उसी समय तय किया की उन्हें सरकारी ऑफिसर बनना है

image 113

आपके जानकारी के लिए बता दे की इसके बाद वृंदा शुक्ला ने लंदन से आगे की पढाई पूरी की. और सबसे खास बात यह है की वृंदा शुक्ला ने पढाई पूरी करने के बाद अमेरिका के एक निजी कंपनी में नौकरी भी करने लगी. इसी दौरान वो यूपीएससी की तैयारी भी शुरु कर दी थी. जिसके बाद साल 2014 में वृंदा शुक्ला यूपीएससी की परीक्षा पास की.

image 114

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.