blank 33 9

जिस वक़्त में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी की वजह से लोगों की जान जा रही है और ब्लैक मार्किट में इनकी कीमत 30 हज़ार तक कर दी गयी है, ऐसे बुरे समय में ये ख़बर आशा की किरण की तरह सामने आई है.

हमीरपुर के सुमेरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में रिमझिम इस्पात फैक्ट्री चलाने वाले गुप्ता अब तक 1 रुपये में करीबन 1000 सिलेंडर रिफिल कर चुके हैं. उनका मकसद साफ़ है, ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की जान न जाए. 

पिछले साल कोरोना की पहली वेव का शिकार गुप्ता भी हुए और यहीं से उन्होंने दूसरों की मदद करने का फ़ैसला किया. “मैं इन लोगों का दुःख समझ सकता हूं क्योंकि मैं ख़ुद भुगत चुका हूं. मेरे प्लांट में एक दिन में 1000 सिलेंडर भरे जा सकते हैं इसलिए में 1 रुपये में सिलेंडर भरने में लोगों की मदद कर रहा हूं.” 

गुप्ता से मदद लेने के लिए आपको/ आपके रिश्तेदार को अपनी RT-PCR रिपोर्ट, डॉक्टर का सर्टिफिकेट और आधार कार्ड दिखाना होगा. उनकी नेकी की चर्चा इलाके में फैल चुकी है और अब झांसी, बांदा, ललितपुर, उरई, यहां तक कि लखनऊ से भी लोग उनके स्टील प्लांट के बाहर लाइन लगा कर खड़े हैं.

इस बुरे समय में गुप्ता की नेकी की वजह से कई लोगों के अपनों की जान बच जाएगी.

ऐसे लोगों की वजह से ही समाज में अब भी आशा की किरण कायम है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.