blank 40 2

कोरोना वायरस एक बार फिर से पूरे देश में हाहाकार मचाए हुए है. तमाम एक्सपर्ट का दावा है कि ये स्ट्रेन पिछले वाले से ज्यादा खतरनाक है. अस्पतालों में बेड नहीं है. ऑक्सीजन नहीं है. जरूरी दवाइयां नहीं है. ऐसे समय में लोग ही एक दूसरे के काम आ रहे हैं.

Also read: ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सिट, बिहार से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

दूसरी तरफ रमजान का पवित्र महीना भी चल रहा है. इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा रखते हैं. लेकिन, एक शख्स ने एक जिंदगी बचाने के लिए रोजा तोड़ दिया. शख्स का नाम है अकील मंसूरी.

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

अकील मंसूरी ने एक बीमार शख्स को प्लाज्मा देने के लिए पहला रोजा तोड़ दिया. उनके इस काम के लिए लोग उन्हें दुवाएं दे रहे हैं.

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

ए-पॉजिटिव प्लाज्मा की जरूरत थी

बताया जा रहा है कि उदयपुर के ऋषभदेव में एक महिला कोरोना पॉजिटिव हो गई. देखते ही देखते उसकी हालत बिगड़ने लगी. ऐसे में उसे ए-पॉजिटिव प्लाज्मा की जरूरत थी. उदयपुर के किसी भी ब्लडबैंक में ए-पॉजिटिव प्लाज्मा नहीं था. 

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

एंटीबॉडी टेस्ट कराई

ऐसे में अकील मंसूरी ने अपना एंटीबॉडी टेस्ट कराया. पॉजिटिव आने पर उनसे कहा गया कि भूखे पेट प्लाज्मा डोनेट नहीं कर सकते हैं. ऐसे में उन्हें पहला रोजा तोड़ा और प्लाज्मा डोनेट किया.अकील का कहना है कि किसी की जिंदगी बचाना अल्लाह की सबसे बड़ी इबादत है. उन्हें यह मौका मिला. अकील ने इससे पहले भी 3 बार प्लाज्मा डोनेट किया था.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.