blank 30 5

एक पुलिस ऑफिसर ने सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए अपने थाने में पुस्तकालय खोला है, ताकि गरीब बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में थोड़ी मदद मिल सके।

Also read: पटना, किशनगंज, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय जैसे शहरों से चलेगी वंदे भारत, बिहार को मिलेगी एक और वंदे भारत

राजेश कुमार का परिचय

Also read: मुजफ्फरपुर और सहरसा से भी चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट व किराया

वह पुलिस SHO हैं, राजेश कुमार (Rajesh kumar), जो दिल्ली के R. K पुरम पुलिस स्टेशन में कार्यरत हैं। उन्होंने थाने के अंदर सिर्फ पुस्तकालय ही नहीं बल्कि अपने साथियों को प्रेरित भी किया है कि वह उन बच्चों को पढ़ाएं।

Also read: UP-बिहार के लिए चल रही 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

Delhi SHO opens library in police station

यहां है वाई-फाई का भी इंतज़ाम

Also read: मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र के रास्ते दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया

अब सभी बच्चे यहां आते हैं और थाने के पुस्तकालय में पढ़ाई करते हैं और सभी चीज़ों का लाभ भी उठाते हैं। जानकारी के अनुसार वहां लगभग 2300 पुस्तक, 19 सौ पत्रिकाएं और वाई-फाई की व्यवस्था भी है। SHO द्वारा किये गये इस पहल की तारीफ़ आजकल सोशल मीडिया पर भी बहुत हो रही है।

तारीफ़ में लोगों ने क्या-क्या कहा?

Shivani Vashistha ने टिप्पणी में लिखा “बहुत ही नेक कार्य”, Musab Khan ने टिप्पणी की “दुनिया ऐसे ही लोगों के दम पर चल रही है, जबरदस्त जिंदाबाद इंस्पेक्टर साहब।” Mad Monk ने लिखा “कपड़े तो मौसम के साथ बदलते रहेंगे, लेकिन खाकी नहीं बदलेगी।” ऐसे ही एक शख़्स ने लिखा “काश, हरियाणा के गांव में भी ऐसा पुस्तकालय कोई खोल दे।”

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.