blank 12 1

महज़ 1 रुपये में इडली की थाली परोस का भूखों का पेट भरने वाली तमिलनाडु (Tamil Nadu) की कमलाथल अम्मा (Kamalathal Amma) को तो आप जानते ही होंगे। 85 वर्ष की कमलाथल अम्मा (Kamalathal Amma) जिन्हें लोग उनके कार्यों की वजह से इटली अम्मा के नाम से बुलाते हैं, वे कई वर्षों से लकड़ी के एक चूल्हे पर इडली पकाकर, अपने ग्राहकों को सिर्फ एक रुपए में बेचती हैं और उनकी भूख मिटाती आयी हैं।

Also read: मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी ट्रेन, जाने रुट

लॉकडाउन (Lockdown) के समय में जब गरीब (poor) लोगों की परिस्थिति बहुत खराब हो गई थी, उनके पास अपना काम था और ना ही खाना खाने के पैसे, तब भी कमलाथल अम्मा (Kamalathal Amma) की इडली का दाम वही था, जिससे गरीबों को बहुत सहारा मिला। सोशल मीडिया (social media) पर कमलाथल अम्मा (Kamalathal Amma) के इस कार्य को खूब सराहा गया था और वे बहुत प्रसिद्ध हो गईं।

Also read: बिहार से दिल्ली के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

WhatsApp Image 2021 04 05 at 2.54.38 PM 1

पहले शेफ विकास खन्ना और अब आनंद महिंद्रा ने बढ़ाया मदद का हाथ

जब सोशल मीडिया (social media) पर कमलाथल अम्मा (Kamalathal Amma) के इस सराहनीय कार्य की चर्चा होने लगी तो शेफ़ विकास खन्ना ने उनकी सज्जनता को देखते हुए उनकी मदद करने का निश्चय किया था इसके लिए उन्हें राशन भिजवाया था। शेफ विकास खन्ना के बाद अब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (anand mahindra) ने भी उनकी सहायता करने के लिए उन्हें नया घर दिलाने का ऐलान किया है।

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

जल्द ही शुरू होगा उनके घर का निर्माण कार्य

इससे पहले आनंद महिंद्रा ने कमलाथल अम्मा के काम को सराहते हुए यह भी कहा था कि वे भी उनके इस व्यवसाय में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। उन्होंने साल 2019 में ट्विटर के माध्यम से अपने बात कही थी और उसके बाद से कमलाथल अम्मा को सारी दुनिया पहचानने लगी और वे पूरे देश की इडली अम्मा बन गईं। आनंद महिंद्रा द्वारा किए गए ऐलान के अनुसार महिंद्रा ग्रुप की रियल एस्टेट व इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ब्रांच महिंद्रा लाइफस्पेस द्वारा शीघ्र ही अब कमलाथल अम्मा के नए घर का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.