Tata Punch iCNG
Tata Punch iCNG

Tata Punch iCNG: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में अपनी iCNG को लॉन्च करने वाली है. इस कार की सबसे बड़ी खासीयत यह है की यह CNG के साथ आने वाली टाटा मोटर्स की चौथी कार होगी. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो कुछ ही दिनों में Tata Punch iCNG का उत्पादन और बिक्री शुरू होने वाला है.

Tata Punch iCNG
Tata Punch iCNG

यह भी पढ़ें : बाप रे! इतना सस्ता मिल रहा है Alto कार, TATA Punch को पसीना छुड़ा देगी Alto 800 की लक्जरी कार, कीमत जानकर खरीदने का करेगा मन

दोस्तों कंपनी ने इसी साल जनवरी महीने में Tata Punch iCNG पहली बार प्रदर्शित किया था. बताया जा रहा है की Tata Punch iCNG में 1.2 लीटर, तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. और इसी के साथ इसे सीएनजी किट से जोड़ा जाएगा. जो की Tata Punch iCNG 73 बीएचपी की पावर और 103 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा.

आपको बता दे की Tata Punch iCNG में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी लगा हुआ रहेगा. जानकारों की माने तो कंपनी इस कार में भी अल्ट्रोज सीएनजी वाले ड्यूल सिलेंडर सीएनजी सेट-अप का उपयोग करेगी. दोस्तों इसकी खासियत यह है की इस नई तकनीक में 60-लीटर टैंक को दो सिलेंडरों में बांटा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : मात्र 1 लाख में खरीदिये Alto K10 देगी की शानदार माइलेज के साथ जबरदस्त फीचर्स जानिये पूरी….

Tata Punch iCNG का का इंटीरियर इसके पेट्रोल वर्जन के जैसा ही होगा. लेकिन इस Tata Punch iCNG में बाहर से टेलगेट पर ‘आई-सीएनजी’ की बैजिंग देखने को मिलेगी. जबकि इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स दिया जाएगा. वही रतन टाटा की पसंदीदा कार Tata Nano जल्द ही आएगी Electric वर्जन में

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.