Tesla Factory In India
Tesla Factory In India

Tesla Factory In India: भारत के सड़को पर भी अब Tesla की इलेक्ट्रिक कार दौरने लगेगी. जिसके लिए TESLA और भारत सरकार के बीच बातचीत का अंतिम दौर चल रहा है. और माना जा रहा है की बहुत ही जल्द भारत में टेस्ला का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगने वाला है.

Tesla Factory In India
Tesla Factory In India

यह भी पढ़ें : हो जाइये तैयार ! Tesla Car का भारत में रास्ता साफ़, इस राज्य में लगेगा कार फैक्ट्री, ड्राईवर लेस चलेगी कार

जैसा की आप सब जानते है की कई सालो के टाल-मटोल के बाद, एलन मस्क की टेस्ला ने भारत में आने को तैयार है. जिसके बाद कंपनी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने वाली है. उसके बाद हर साल इस प्लांट से 5 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बनाए जाएंगे.

जैसा की आपको याद होगा की कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के यात्रा पर गए थे. उसी दौरान उनकी मीटिंग एलन मस्क से हुई थी. तब एलन मस्क ने कहा था की वो भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएंगे और निवेश भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : मार्केट में तहलका मचा रहा 5.54 लाख की यह कार, बिक्री देख Alto-Punch भी हैरान

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो TESLA और भारत सरकार के बीच बातचीत का अंतिम समय चल रहा है. कहा जा रहा है की टेस्ला न सिर्फ भारत में अपना प्लांट लगाएगी. साथ ही भारत को चीन के ही तर्ज पर इंडो-पैसिफिक रीजन में एक एक्सपोर्ट हब के तौर पर विकसित करने की योजना है. वही लोंच होने के लिए तैयार है Hyundai Creta EV

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.