Flipkart Axis bank deal : ऑनलाइन शौपिंग की लीडर कंपनी Flipkart और प्राइवेट Axis Bank में एक डील तय हुआ है. जिसके तहत Flipkart अपने सभी ग्राहकों को सस्ते में सामान के साथ और भी बहुत सारी सुविधाए प्रदान करने लगी है. यह डील एक महत्वाकांक्षी रणनीति की द्वारा किया गया है. इस सुविधा को उपलब्ध कराने के लिए ग्राहक को अपना PAN Card और डेट ऑफ़ बिर्थ सबमिट करने होंगे.

यह भी पढ़े: Toll Tax का सिस्टम ख़त्म, अब नहीं देना होगा Toll Plaza पर टैक्स, बंद हो गया Toll Plaza, लोगो को मिली बड़ी राहत

Flipkart और Axis Bank के इस डील के द्वारा BNPL (Buy Now Pay Later) जैसी सुविधा सभी ग्राहकों के लिए शुरू कर दी गई है. इसमें Flipkart से कोई भी सामान खरीदने पर अभी ख़रीदे और बाद में पेमेंट वाली सुविधा देना शुरू कर दिया है. मतलब यह की Flipkart से शौपिंग करने के तुरंत बाद पेमेंट नहीं करनी है, बाद में आप सामान का भुगतान कर सकते है.

Flipkart के पास लगभग 5 करोड़ रेगुलर ग्राहक है. अब सभी ग्राहकों के लिए इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है. दोनों कंपनी के हाथ मिलाने से अब मात्र 5 सेकंड में 5 लाख का पर्सनल लोन मिल सकेगा. फिर बाद में या तो 36 महीने में उस लोन को चूका दें या भी मासिक क़िस्त पर धीरे-धीरे लोन की रकम को वापस कर दे.

यह भी पढ़े: Maruti Car discount offer : अब एक Maruti Car पर एक Apple iPhone 14 वाला आया discount offer, सिर्फ इसी महीने लागु

ग्राहकों की पर्चेजिंग पॉवर को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया गया है. साथ ही Flipkart ने कई ब्रांडेड कार्ड (credit card और debit card) कंपनी से भी हाथ मिलाया है. जिसमे Flipkart से शौपिंग करने के बाद बाद में रकम भुगतान करने की सुविधा दे जा रही है. इस कदम से Flipkart के लगभग 5 करोड़ ग्राहक को कई तरह की अतिरिक सुविधा और कई तरह की आर्थिक लाभ मिलना शुरू हो गया है.

Flipkart Axis bank deal
Flipkart Axis bank deal

यह भी पढ़े: SBI दे रहा है FD से 3 गुना ज्यादा पैसा कमाने का अवसर, कर दीजिये निवेश, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

इन सभी सुविधा को पाने के लिए सभी ग्राहकों को अपना PAN (Permanent Account Number) के साथ Date of Birth Certificate सबमिट करने होते है. ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए अपने इनकम का सोर्स भी बताना होता है. तभी जा कर 5 लाख रुपया का लोन अप्प्रूव होता है.