SBI share
SBI share

SBI Share Price : State Bank Of India का नाम देश की टॉप 10 कंपनी में शुमार है. SBI Share अब FD (फिक्स्ड डिपाजिट) से ज्यादा रिटर्न तो शेयर से दे रहा है. महज 3 वर्ष में भी SBI share ने सभी निवेशको का रकम 3 गुणा कर दिया है. देश की सबसे बड़ी बैंक में अभी बहुत पोटेंशियल बाकि है. अभी SBI Share आपको काफी मुनाफा बना कर दे सकता है.

यह भी पढ़े: इस शेयर में कमाए रोज का 5000, Ujjivan Small Finance Bank Share ने दिया 82% का ग्रोथ, अगला target price

SBI Share strength

पिछले 2 वर्षो में SBI का Return on equity (ROE) काफी बेहतर हुआ है. वर्तमान में SBI Share का ROE 16% से अधिक है. साथ ही एसेट मैनेजमेंट ROA भी SBI का काफी इम्प्रूव किया है. फाइनेंसियल इयर 2022 – 23 सभी क्वार्टर में SBI के नेट प्रॉफिट में लगातार इजाफा हो रहा है.

SBI का share अभी Very Bullish मोड में चल रहा है. निवेशक आंख बंद करके इसमें निवेश कर रहे है. SBI के पास बहुत बड़ा प्रोडक्ट रेंज है. जिससे वो मार्केट में सभी तरह के ग्राहकों के लिए लोन , FD और कई तरह के स्कीम महैया कराते है. SBI शेयर की सबसे खास बात यह है की इस शेयर को किसी भी प्रमोटर्स ने प्लेज नहीं किया है. यह एक प्रमोटर प्लेज फ्री शेयर है.

यह भी पढ़े: Multibaggar share: इस शेयर में एक लाख बन गया 76,80,000 रुपया, कीजिये इन्वेस्ट, अभी और जायेगा ऊपर

SBI share chart
SBI share chart

SBI Share Holding

HDFC group और ICICI Group इसका सबसे बड़ा इन्वेस्टर्स में से है. जहाँ HDFC group के पास 1.77% का शेयर होल्डिंग है वहीँ ICICI Group के पास 1.5% का शेयर होल्डिंग है. mutual funds हाउसेस के पास 13% शेयर होल्डिंग है. वहीँ FII और FPI मिलाकर 9% का होल्डिंग है. सबसे बड़ा शेयर होल्डिंग चंक प्रमोटर्स के पास है जो 58% के आसपास है.

यह भी पढ़े: छप्पड़फाड़ मुनाफा के लिए ख़रीदे Suzlon Share, एक्सपर्ट ने कहा जायेगा 30 के पार, करोडपति बनेंगे निवेशक

SBI Share Target Price

दिग्गज मार्केट ब्रोकर Motilal Oswal ने SBI Share Target Price 700 रुपया दिया है. वहीँ Good return पर छपी एक आर्टिकल के अनुसार SBI शेयर 750 के पार जा सकता है. LKP Securities Limited ने SBI का 745 रुपया टारगेट दिया है. Sharekhan के अनुसार 770 रुपया टारगेट है.