IAS Ansar Ahmed
IAS Ansar Ahmed

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस अधिकारी बनने के लिए सबसे पहले आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए तब आप एक ना एक दिन जरूर आईएएस अधिकारी बन जाओगे. यह बात पूरा सूट करता है आईएएस अंसार अहमद (IAS Ansar Ahmed) पर. जिन्होंने अपनी महज 21 साल की उम्र में ही आईएएस अधिकारी बनकर अपने सपनों को पूरा कर लिया था.

IAS Ansar Ahmed
IAS Ansar Ahmed

यह भी पढ़े – IAS SUCCESS STORY: 10th और 12th के एग्जाम में हुई थी फेल ग्रेजुएशन में रही गोल्ड मेडलिस्ट, पहले प्रयास में बनी अधिकारी

IAS Ansar Ahmed ने पहले ही प्रयास में पास किया UPSC

हालांकि इनको आईएएस अधिकारी बनने में बहुत सारे कठिन परेशानीयों को भी सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2016 की युपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने माता-पिता सहित पूरे भारत देश का नाम रोशन कर दिया था.

IAS Success Story: आईएएस अंसार अहमद (IAS Ansar Ahmed) का जन्म एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था. उनके पिता एक रिश्का चालक है. वही उनकी माँ घर का काम-काज संभालती है. लेकिन उनके बेटे ने घर की गरीबी को देखते हुए भी अपनी पढाई नहीं छोड़ी और अपनी 12वीं वर्ग की परीक्षा में 91% अंक हासिल किये और उसके बाद पुणे जाकर युपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिए.

यह भी पढ़े – IPS Success Story: माँ के सपना को साकार करने के लिए बेटे ने लगातार 5 बार दिया UPSC की परीक्षा 6ठे प्रयास में बना आईपीएस

IAS Ansar Ahmed महज 21 की उम्र में ही बना IAS अधिकारी

लेकिन उनके पास UPSC की कोंचिंग करने के लिए पैसे नहीं थे. तभी उनका एक छोटा भाई ने नौकरी करके अपने बड़े भाई के पढ़ने को पैसे दिया करते थे. जिसके चलते उन्होंने खूब मेहनत से पढाई कर युपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बन गए. इसी तरह की एक कहानी आईएएस गरिमा अग्रवाल (IAS Garima Aggarwal) की भी है. जिन्होंने अपनी महज 22 साल की उम्र में ही युपीएससी की परीक्षा में सफलता में हासिल कार आईएएस अधिकारी बनी थी.