IAS Garima Aggarwal
IAS Garima Aggarwal

IAS Success Story: दोस्तों इंसान अगर कितने भी कठीन काम को हासिल करने की जिद ठान ले तो वह किसी ने किसी तरह तैयारी करके अपना वह मुकाम हासिल कर ही लेता है. इसी तरह की एक कहानी आईएएस गरिमा अग्रवाल की (IAS Garima Aggarwal) भी है. जिन्होंने अपनी कठिन परिश्रम से तैयारी कर अपने IAS बनने के सपने को पूरा की है.

IAS Garima Aggarwal
IAS Garima Aggarwal

यह भी पढ़े – IPS Success Story: माँ के सपना को साकार करने के लिए बेटे ने लगातार 5 बार दिया UPSC की परीक्षा 6ठे प्रयास में बना आईपीएस

आईएएस गरिमा अग्रवाल (IAS Garima Aggarwal) बचपन से ही पढ़ने में तेज थी. उन्होंने अपनी 10वीं वर्ग की परीक्षा 92% अंक हासिल की है. एवं 12वीं क्लास की परीक्षा में भी 89% अंक हासिल कर चुकी है. उसके बाद उन्होंने जेईई का एग्जाम पास कर हैदराबाद की एक आईआईटी कॉलेज में एडमिशन प्राप्त कर इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल कर ली.

IAS Garima Aggarwal ने पहले प्रयास में बनी IPS

IAS Success Story: उसके बाद वह जर्मनी में कुछ दिन तक नौकरी भी किये. लेकिन आईएएस बनने के लिए उन्होंने जर्मनी की नौकरी छोड़कर अपने देश लौटी और यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गई. और साल 2017 की यूपीएससी की परीक्षा के पहले प्रयास में 240वीं रैंक हासिल कर आईपीएस अधिकारी बनी.

यह भी पढ़े – IAS SUCCESS STORY: फुल टाइम जॉब के साथ साथ की UPSC परीक्षा की तैयारी बनी आईएएस ऑफिसर

IAS Garima Aggarwal दुसरे बार में बनी IAS

लेकिन उनकी सपना थी आईएएस अधिकारी बनने की जिसके चलते उन्होंने फिर से साल 2018 की यूपीएससी की परीक्षा दी. और उस परीक्षा में उन्होंने 40वीं रैंक हासिल अपने आईएएस अधिकारी बनने के सपने को पूरा कर ली. और साल 2019 बैच के तेलंगाना कैडर के आईएएस अधिकारी के पद पर कार्यरत है.