NEET Topper ramlal
NEET Topper ramlal

NEET Success Story: दोस्तों पहले के समय के अनुसार लोग बचपन में ही शादी कर लेते थे. या फिर उनके घर वाले 10 साल के बाद लड़की हो या लड़का उनका शादी करवा देते थे. जिसे हम लोग बाल विवाह के नाम से जानते है. जो की अभी के समय में भी होता है. ऐसे ही कुछ कहानी है. रामलाल भोई (Ramlal Bhoi) की.

gdfgdhgd
NEET Topper Ramlal

11 साल के उम्र में ही हो गया था शादी

यह भी पढ़े:- IAS Success Story: प्रेगनेंट के दौरान कर रही थी UPSC की तैयारी, कड़ी मेहनत कर बनी IAS

Success Story: जिनका बाल विवाह हुआ था. रामलाल भोई (Ramlal Bhoi) जब11 वर्ष के थे. तभी उनका विवाह हो गया था. रामलाल मूल रूप से चित्तौड़गढ़ जिले के घोसुंदा के रहने वाले है. रामलाल ने अपने मन में डॉक्टर बनने की जिद ऐसे ठान लिया की. उन्होंने इसके विषय में किसी की न सुनते हुए. लगातार तैयारी करते रहे.

पढने के लिए घर से भागना पड़ा था

Success Story: दरअसल पहले के समय में समाज में रहकर पढाई लिखाई करना बहुत मुस्किल था. रामलाल के पिता रामलाल को 10th के बाद पढाई लिखाई को त्याग देने के लिए उनसे कहे. लेकिन रामलाल (Ramlal Bhoi) पढाई छोरने के लिए तैयार नही थे. फिर उनके पिता को कुछ लोगों द्वारा उल्टा सीधा सुनने के कारण.

यह भी पढ़े:-IAS SUCCESS STORY: फुल टाइम जॉब के साथ साथ की UPSC परीक्षा की तैयारी बनी आईएएस ऑफिसर

Success Story in hindi: रामलाल (Ramlal Bhoi) को अपने पिता से पिटाई भी खानी पड़ी थी. और पढाई छोरने की बात भी कही गयी. किन्तु रामलाल किसी भी हालत में पढाई छोरने के लिए तैयार नही थे. फिर रामलाल के मित्र के पिताजी आकर उनके पिताजी को समझा भुझा कर कैसे भी कर के रामलाल को आगे की पढाई की सुरुआत करवा दिए.

अब कड़ी मेहनत कर पास किए NEET

Success Story: फिर रामलाल (Ramlal Bhoi) के पिता उनको पढ़ाने के किये कर्ज लिए. रामलाल ने भी अपने पिता के द्वारा लिए गए पैसे का मान रखते हुए. खूब मेहनत से पढाई करने लगे. और NEET का एग्जाम दिए. जिसके बाद उनको लगातार चार बार असफलता का मुह देखना पड़ा.

फिर भी रामलाल (Ramlal Bhoi) अपने पिछले एक्सामो में हुई गलती को सुधारते हुए. पाचवी प्रयास में NEET की एग्जाम में 632 अंक प्राप्त कर सफलता हासिल किये. और अपने पिता और परिवार के सपना को पूरा किये.