ias Padmini Narayan
ias Padmini Narayan

IAS Success Story: दोस्तों अभी के समय के अनुसार पढाई लिखाई की लेवल दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. खासतौर पर संघ लोक सेवा upsc की एग्जाम को लेकर. क्योकि हमारे देश का सबसे मुख्य और कठिन एग्जाम का दर्जा upsc की एग्जाम को दिया गया है. फिर भी हमारे देश के छात्र इस एग्जाम की तैयारी करने से पीछे नही हटते.

ias Padmini Narayan
ias Padmini Narayan

यह भी पढ़े:-Success Story: शहीद पति के सपने को पुरा करने के लिए महिला बनी IAS ऑफिसर

IAS Success Story: और खूब जोर सोर से और लगन से upsc की एग्जाम की तैयारी करते है. और सफलता भी पाते है. हलाकि की कुछ छात्र ऐसे भी होते है. जो कठिन परिश्रम कर के एक बार में ही इस एग्जाम को क्लियर कर लेते है. ऐसे ही कुछ कहानी है. IAS पद्मिनी नारायण(Padmini Narayan) की.

IAS Success Story in hindi: अगर बात करे हम पद्मिनी नारायण(Padmini Narayan) के पढाई लिखाई के बारे में तो पद्मिनी बचपन से ही पढाई लिखाई में काफी तेज रही है. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन की पढाई गुरु गोबिन सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से आज से लग भग 13 वर्ष पहले की थी. पद्मिनी नारायण बताती है.

यह भी पढ़े:- IAS love story: पति हैं IAS तो पत्नी भी हैं IPS दोनों विदेश में ले रहे हैं छुट्टी के मजे दोनों मिलकर सोशल मीडिया पर मचा रखे है धूम

IAS Success Story in Padmini Narayan: की जिस टाइम में पद्मिनी upsc की तैयारी स्टार्ट की थी तब उन्हें पर्यटन मंत्रालय द्वारा उनका चयन किया गया था. जिसके बाद उन्होंने अपना पढने की टाइमिंग बदल लिए और उन्होंने हर विषय से एक किताब पढने की मन बना ली. जब पद्मिनी(Padmini Narayan) से इंटरव्पूयू के समय पूछा गया तो.

तो उन्होंने बताया की कैसे कैसे उन्होंने अपना सेहत का ध्यान रख कर एग्जाम की तैयारी करती थी. पद्मिनी(Padmini Narayan) कहती है.वो हरदिन 25 से 30 मिनट का समय लेती थी और अपने खाने पिने पर पूरा धयान रखती थी. ऐसा कर के उन्होंने अपने सपने को साकार की.