Ankita Kumawat
Ankita Kumawat

Success Story: दोस्तों दुनिया में बहुत सारे लोगों का सपना होता है कि बिजनेस करे. लेकिन बिजनेस एक ऐसा काम है. जिसमें लोगों को कभी हानि का भी सामना करना पड़ता है. जिसके कारण बहुत सारे लोग इनसे पीछे हट जाते हैं. लेकिन आपको हम आज के इस न्यूज़ में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े – Success Story: दिल्ली के एक लड़की ने जले हुए सिगरेट के बट्स से बना दिए जूते, कीमत जान आप हो जाएंगे हैरान

राजस्थान के अजमेर की रहने वाली अंकिता कुमावत (Ankita Kumawat) की सफलता की कहानी के बारे में. जिन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 5 सालों तक अमेरिका और जर्मनी में नौकरी भी किए. लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने अपने पिता के कहने पर अपनी वह नौकरी छोड़कर अमेरिका से भारत आ गए. और अपने पिता के खेती और डेयरी के बिज़नेस में सहयोग देने लगी.

Ankita Kumawat
Ankita Kumawat

Success Story: हालांकि उनका पिता भी एक इंजीनियर थे. लेकिन उनके पिता का एक सपना था कि क्यों ना हम खेती करके अच्छे पैसे कमा सके. जिसके चलते उनके पिता ने अपने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर खेती और डेयरी का बिजनेस शुरू किया. अब इस समय दोनों बाप बेटी अपने यह बिजनेस से सलाना कर रहे हैं 90 लाख रुपए की कमाई.

यह भी पढ़े – नौकरी छोड़ शुरू किया आम की खेती, 22 किस्म का आम लगाकर सलाना कर रहे है 50 लाख रूपए की मोटी रकम

ऐसे ही दोस्तों एक कहानी आपको हम कल की एक न्यूज़ में बिहार के रहने वाले रासबिहारी सिंह (Rasbihari Singh) की कहानी के बारे में बताए थे. जिन्होंने इंजीनियर से रिटायर्ड होने के बाद गाय के गोबर से रंग और पुट्टी बनाना शुरू किया था. अब वह उसी बिजनेस से कमाते है सालाना लाखों रुपए. इसी तरह के कहानी आपको इस न्यूज़ में भी देखने को मिला है.

Success Story: दोस्तों आपको हम बता दें कि अंकिता कुमावत (Ankita Kumawat) अपने बिजनेस में 25 तरह से भी ज्यादा खाद पदार्थ उत्पादन करके बेचते हैं. जैसे में शुद्ध घी, मिठाइयां, दूध आदि जैसे कई सारे सामान उत्पादन करते हैं. और वही आपको हम बता दें कि उन्होंने अपने यह बिजनेस से 100 लोगों से ज्यादा को रोजगार भी दे रहे हैं.