Shriya Tripathi
Shriya Tripathi

Success Story: दोस्तों सिगरेट पीना हानिकारक होता है. लेकिन फिर भी दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग भी होते हैं. जो सिगरेट पीकर उसके बट्स को जहे तहे फेंक देते हैं. लेकिन आज हम आपको इस न्यूज़ में दिल्ली की रहने वाली श्रिया त्रिपाठी (Shriya Tripathi) की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने सिगरेट के बटस को कचरे से चुनकर एक नया जूता बना दिया है.

यह भी पढ़े – Inspire Story: महिला ने पति की तबियत बिगड़ने के बाद थामी स्टीयरिंग और बन गई उतराखंड की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर

जिसकी चर्चा पूरी देशभर में हो रही है. और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि श्रिया त्रिपाठी (Shriya Tripathi) ने एक दिन जब वह हिमाचल प्रदेश घूमने जा रहे थे. उसी दौरान उन्होंने कसोल नदी के किनारे शराब के बोतल और जले हुए सिगरेट के बट्स को देखें तभी उनके मन में एक अचानक ख्याल आया कि क्यों ना हम जले हुए सिगरेट के बट्स से कुछ अलग चीज का अविष्कार कर सके.

Shriya Tripathi
Shriya Tripathi

Success Story: जिसके बाद उन्होंने अपना यह विचार अपने संस्थान में रखा और कहा कि इसको हम यूज करके कुछ नया चीज का भी अविष्कार कर लेंगे और वही पर्यावरण एवं धरती को प्रदूषण होने से भी रोक सकते हैं. जिसके बाद उन्होंने उस पर रासायनिक रूप से काम करना शुरू कर दी और 6 महीने की तैयारी में उन्होंने अपने इस प्रोडक्ट बनाने में भी सफल हो गई.

यह भी पढ़े – Success Story: इंजीनियरिंग से रिटायर्ड होने के बाद शुरू किया गाय के गोबर से रंग बनाने का काम, अब कमा रहे है लाखो रूपए

अभी वह वर्तमान समय में सिगरेट के बट्स से स्नीकर्स की जूते बनाई है. जोकि एक ब्रांड के तौर पर उभर आई है. इनकी कीमत अभी मार्केट में लगभग 3500 रूपए है दोस्तों आपको हम बता दें कि उनकी यह सफलता से पूरी दुनिया के लोग हैरान हो गए हैं. अब इन्होंने अपने यह बिजनेस से लाखों रुपए की कमाई भी कर रहे है.