rekha lohni pandey
rekha lohni pandey

Inspire Story: दोस्तों आज के ज़माने के हिसाब से अगर कोई महिला पुरुषो वाला काम करती है. तो लोग उस महिला के बारे में कुछ और हे सोचते है. ऐसे ही कुछ पक्तियां है.  रेखा लोहनी पांडे(Rekha Lohni Pandey) की. जिन्होंने जिन्दगी में बहुत सरे हालातो से लड़ते हुए बनी पहली महिला टैक्सी चालक.
यह भी पढ़े:-Success Story: पिता थे IPS अफसर, बेटी ने पिता के कहे हुए रास्ते पर चलकर दुसरे प्रयास में पास की UPSC की परीक्षा

Inspire Story in hindi: रेखा लोहनी(Rekha Lohni Pandey) मूल रूप से उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के गरुड़ क्षेत्र के भेटा की निवासी है. उनके पति का नाम मुकेश चंद्र पांडेय है जो की एक  रिटायर फौजी है. रेखा के पति मूल रूप से अल्मोरा जिले के रानी खेत के रहने वाले है. दरअसल रेखा को अचानक टैक्सी इसलिए चला पड़ा.

gjsdfkgfjd
Rekha Lohni Pandey

Inspire Story in rekha lohni pandey: क्योकि उनके पति मुकेश चन्द्र की तबियत ख़राब हो गई थी. कुछ दिन बीते पर उनके पति की तबियत में सुधार नही हुआ. जिसके कारन परिवार का सारा बोझ रेखा पर आ गयी थी. फिर रेखा(Rekha Lohni Pandey) ने बहुत सोच समझकर यह निर्णय ली की वो टैक्सी चलाकर अपने परिवार और अपने पति का इलाज करा सके.
यह भी पढ़े:-पिता करते थे मजदूरी, बेटे ने UPSC पास कर बना हेड पुलिस कांस्टेबल, तो पिता बोले …

Inspire Story: जब रेखा(Rekha Lohni Pandey) ने कुछ दिन तक टैक्सी चलाने का कम कर रही तो पहले उन्हें बहुत दिक्कत होती थी. फिर बाद में वो धीरे धीरे टैक्सी चलाना अच्छे से सिख गयी. और जब रेखा टैक्सी लेकर रोड पर चलती थी. तब लोग उन्हें भला बुरा कहते थे. परन्तु रेखा उन सब लोगो के बातो पर ध्यान नही देती. और अपना कम करती.

Rekha Lohni Pandey

Inspire Story: और बात करे हम रेखा(Rekha Lohni Pandey) की पढाई के बारे में तो रेखा ने वकालत तक की पढाई पूरी की हुई है. उतना पढ़ लिख कर भी वो एक टैक्सी चलाती है. लेकिन फिर भी उनको टैक्सी चलने में बुरा नही लगती थी. क्योकि वो अपने हालातो के आगे मजबूर थी. इस लिए वो टैक्सी ड्राईवर बन गई.

ऐसा कर के रेखा ने अपने दिन सवारे और अपने जिन्दगी में आगे बढ़ी और दुसरे औरतो के लिए प्रेरणा बन गयी.