Kakasaheb Sawant
Kakasaheb Sawant

Success Story: दोस्तों आदमी ख़ाली नौकरी करके ही नहीं आच्छा पैसा कमाते है. लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग भी होते जो नौकरी छोड़कर खेती बाड़ी करके भी अच्छे पैसा कमा लेते है. ऐसे ही कहानी दोस्तों आपको हम इस खबर में बताने जा रहे है. जिन्होंने नौकरी छोड़कर आज आम की खेती से कमा रहे है सलाना 50 लाख रूपए की कमाई.

यह भी पढ़े – Success Story: धंधा में घटा लगा तो बेच डाला घर, शुरू किया सडकों पर शरबत बेचने का काम अब कमाता है करोड़ो रुपया

दोस्तों इस खबर में हम जिस शख्स के कहानी के बाड़े में बताने जा रहे है. उनका नाम काकासाहब सावंत (Kakasaheb Sawant) है. इन्होंने यह काम करने से पहले ऑटो मोबाइल कंपनियों में काम करते थे, लेकिन आज वह अपने मेहनत के दम प्लांट नर्सरी चलाते है. जिससे उनकी अब लाखों रूपए की अच्छी कमाई भी हो जाते है.

Kakasaheb Sawant
Kakasaheb Sawant

Success Story: दोस्तों आपको हम बता दे की काकासाहब सावंत (Kakasaheb Sawant) ने साल 2010 में सबसे पहले आम के बगीचे को लगाया था. और अभी वह 10 एकड़ जमीन में सिर्फ आम के पेड़ लगाते है तो वही 10 एकड़ में अनार, सेव, अमरूद जैसे फल भी लगाते है. और वही वह हार साल एक एकड़ आम के बगीचे में से 2 टन आम की पैदावार कर लेते है. और वह अपने गावं के 25 लोगों को रोजगार भी दिए हैं.

यह भी पढ़े – Pallavi Mohadikar: नौकरी छोड़कर शुरू की स्टार्टअप, अब कमा रही है सलाना 60 करोड़ रुपए

काकासाहब सावंत (Kakasaheb Sawant) एक टेक्निकल इंस्टीट्यूट में फैकल्टी मेंबर भी रह चुके है. हांलाकी अब वह आम की खेती करने लगे है. इनके पास आम के 22 किस्म के बीज भी है. इन्होंने हर साल करीब 2 लाख आम के पौधे भी बेचते हैं. जिससे उनको अच्छी कमाई भी हो रहे है. ऐसे ही एक कहानी नरेन्द्र कुमार गरवा (Narendra Kumar Garva) की है. जिन्होंने मोती की खेती करके कमाते है लाखों रूपए.