KIA EV9: लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी किया जो कुछ दिन पहले ही EV9 को मार्केट में लाई है. दोस्तों यह किया की सबसे पहली 3-रो इलेक्ट्रिक SUV कार है. खुशी की बात यह है की किया कंपनी का यह गाड़ी 6 और 7 सीटर सेगमेंट में आसानी से मिल जाता है.

यह भी पढ़ें : 4-6 एयरबैग और ₹38,000 सस्ती हो गई, गाड़ी खरीदने के लिए लोग कर रहें है धक्कामुक्की

KIA EV9
KIA EV9

वही अगर KIA EV9 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. जबकि मीडिया में चल रही खबरों की माने तो KIA EV9 कार में फास्ट चार्जिंग दिया गया है. जिसके कारण यह इलेक्ट्रिक गाड़ी केवल 15 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा. जिसके बाद KIA EV9 239 किलोमीटर तक चलेगा. वही सिर्फ 8999 रुपये में आप Hero Splendor Plus को घर ला सकते है.

लेकिन KIA EV9 को लेकर सबसे अच्छी खबर ये है की लोगो ने इस कार को पांच स्टार रेटिंग दिया है. इसका मतलब है की यह कार लोगो के लिए हर तरह से सही है. डायमेंशन की बात करे तो यह कार 5 मीटर लम्बी है. जबकि यह गाड़ी BEV प्लेटफार्म पर तैयार की गई है.

यह भी पढ़ें : Mahindra ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 8-Seater कार, Maruti Ertiga को अब कोई नही पूछेगा

आपको बता दे की KIA EV9 1,980mm वाइड है. जबकि इसका व्हीलबेस 3,100mm का है. दोस्तों KIA EV9 कार के दोनों ही वर्जन में 99.8 kWh बैटरी दिया जाता है. और यह किया की फोर्थ जनरेशन बैटरी टेक्नोलॉजी है. बता दे की इस कार को 0 से 100 kmph तक जाने में केवल 9.4 सेकंड का समय लगता है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.