IAS BAJRANG YADAV UPSC

UPSC Succes Story: दोस्तों आईएएस बनना मामूली बात नहीं है. क्योकि आईएएस बनाने के लिए इंसानों को कई सारे मुशकिलों परेशानियो से होकर गुजरना पड़ता है. दोस्तों आज की यह कहानी हम बजरंग यादव(Bajrang yadav) के बारे में बताने जा रहे है. दोस्तों बजरंग यादव का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है.

यह भी पढ़े – Success Story: इंजीनियरिंग से रिटायर्ड होने के बाद शुरू किया गाय के गोबर से रंग बनाने का काम, अब कमा रहे है लाखो रूपए

bajrang yadav ias
Bajrang yadav

UPSC Succes Story Bajrang Yadav: बजरंग यादव(Bajrang yadav) का जन्म उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला में हुआ था. बजरंग यादव आईएएस अधिकारी है. बजरंग यादव(Bajrang yadav) के लिए यूपीएससी का सफर आसान नहीं था. लेकिन उनके ह्रदय में अपने पिता के हत्या का बदला लेने का आग लहक रहा था. उसी को ठंडा करने के लिए उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू किया.

दरअसल बजरंग प्रसाद यादव(Bajrang yadav) ने इस साल आये यूपीएससी के परीक्षा परिणाम में साल 2022 में उन्होंने पुरे देश में 454वां स्थान हासिल किया. दोस्तों बजरंग यादव ने अपने पिता के कातिल से बदला लेने के लिए यह बड़ी सफलता हासिल किया. बजरंग यादव(Bajrang yadav) के पिता राजेश यादव कहती-बारी करते थे.

यह भी पढ़े – Success Story: दिल्ली के एक लड़की ने जले हुए सिगरेट के बट्स से बना दिए जूते, कीमत जान आप हो जाएंगे हैरान

UPSC Succes Story in hindi: दोस्तों बजरंग यादव(Bajrang yadav) के पिता राजेश यादव बहुत नेक दिल इंसान थे और उन्हें गलत होते देखना थोड़ा भी पसंद नहीं था. हमेशा वो गरीब लोगों की मदद करने में सबसे आगे रहते थे. और यदि समाज में कोई दबंग इंसान ने किसी गरीब का जमीन पर कब्जा कर लिया अहि तो उसे इन्साफ दिलाने में वो सबसे आगे रहते थे. और यही जिद्द उनकी मौत का कारण बना.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.