IAS officer Inayat Khan
IAS officer Inayat Khan

IAS Success Story: दोस्तों अगर आईएएस में सबसे सुंदरता की बात करी जाए. तो आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) का नाम आते है. क्योकीं वह अपनी सुंदरता के लाकर काफी फेमस हो चुकी है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम आईएएस ऑफिसर इनायत खान (IAS officer Inayat Khan) के बाड़े में बताने जा रहे है जीनकी सुंदरता भी किसी से काम नहीं है.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: छोटी सी उम्र में माँ दुनिया छोड़कर चली गई पुरे 7 बार दी यूपीएससी की परीक्षा नहीं मिला सफलता इस प्रकार बनी आईएएस अधिकारी

हांलाकि वह अपने सुंदरता से कम फेमस है लेकिन काम के मामले में बहुत ही ज्यादा फेमस आईएएस है. दोस्तों आपको हम बता दे की आईएएस इनायत खान (IAS officer Inayat Khan) की काम को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तारीफ कर चुके है. क्योकि भारत सरकार की ओर से 113 प्रेरणादायक जिलों में चुना गया था. जिसमे शेखपुरा जिले की आईएएस इनायत खान 5वें स्थान पर आये थे.

IAS officer Inayat Khan
IAS officer Inayat Khan

IAS Success Story: इसी दौरान जनवरी 2022 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी उनसे विडियो कॉल पैर बातचीत किए थे. एवं जब देश में पुलवामा आतंकी हमले में बड़ी संख्या में देश के जवान शहीद हुए थे. इसमे बिहार के शहीद जवान रतन ठाकुर और संजय कुमार की बेटियों को गोद ली और अपने दो महीने के पुरे वेतन शहीदों को दे दिया.

यह भी पढ़े – IAS Arnav Pratap Singh: परिवार में है सभी लोग आईएएस अर्नव भी बने पहले प्रयास में IAS हासिल किये 430वीं रैंक

ऐसे ही दोस्तों एक कहानी उतराखंड के रहने वाले एक महान आईएएस हिमांशु गुप्ता (IAS Himanshu Gupta) की है. जिनके पिता ठेले पर बेचते थे चाय लेकिन उनके बेटे ने अपनी परिवार की ख़राब आर्थिक स्थिति होने के वजह से UPSC की परीक्षा में सफलता में हासिल कर आईएएस अधिकारी बनकर अपने माता पिता सहित देश का नाम रौशन कर दिया.

आईएएस इनायत खान (IAS officer Inayat Khan) की जन्म उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के ताज नगरी शहर में हुई है. एवं उनकी माँ का नाम कुंती खान (Kunti Khan) है. दोस्तों आईएएस इनायत खान सबसे पहले बिहार के शेखपुरा जिले की आईएएस थी. अभी वह वर्तमान समय में बिहार के अररिया जिले में आईएएस ऑफिसर है.