IAS Anupama Anjali
IAS Anupama Anjali

Success Story: दोस्तों UPSC की सिविल सेवा एग्जाम को देश का सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक मन जाता है. इस एग्जाम को पास करने के लिए लाखो स्टूडेंट कड़ी मेहनत करते है. और पास भी करते है. लेकिन कुछ स्टूडेंट ऐसे भी होते है. जो इस एग्जाम में पास नही हो पाते है. ऐसे ही कुछ कहानी है. अनुपमा अंजलि की(Anupama Anjali).
यह भी पढ़े- IPS Success Story: पढ़ने के लिए पैसे नहीं थे युवक ने कुत्तों को टहलाने का काम कर, भिखारी बनकर, फिर प्रेमिका के वजह से बने IPS

Success Story in hindi: जिन्होंने संघ लोक सेवा(UPSC) की परीक्षा में प्रथम प्रयास में असफल होकर दुसरे ही प्रयास में सफलता हासिल की. अनुपमा मूल रूप से भोपाल की रहने वाली है. उनके पति का नाम हर्षित कुमार है. अनुपमा(Anupama Anjali) के पिता भी एक आईएएस अधिकारी है. जिनका नाम परयरीक्कल बालासुब्रमण्यन था.जो की उनका कुछ वर्ष पहले निधन हो गया था.

hfddfdf
Anupma Anjali

Success Story In Anupma Anjali: उन्होंने बतया की मै हमेशा से अपने दादाजी और पिता के कहे हुए रास्ते पे चलती थी .तब जाकर के आज मुझे इतनी बड़ी एग्जाम में सफलता मिली है.अनुपमा बचपन से ही पढने लिखने में काफी तेज थी. और उन्होंने मेकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट कम्पलीट की है.
यह भी पढ़े- 36 लाख की नौकरी को छोड़ करने लगे UPSC की तैयारी, तीन बार हुए फेल फिर चौथे प्रयास में मिली सफलता

Success Story: अनुपमा(Anupama Anjali) का कहना है. की जो स्टूडेंट ज्यादा पढाई करते है. उन्हें थोरी कम पढाई और बिच बिच में थोरी आराम आराम से करनी चाहिए. आराम करने से आप को थोरा ज्यादा एनर्जी आएगा. जिससे आप ज्यादा देर तक पढाई कर सकेंगे. और साथ साथ उनका ये भी बोलना है की

Success Story: इसके तैयारी के साथ साथ आपको थोरी व्यायाम भी करनी चाहिए. जिससे आपको तैयारी करने में शारीर से रिलेटेड कोई परेशानी न हो. और आपकी सोचन शक्ति भी सही रहेगा. और उनका कहना ये भी है अगर आपको upsc की एग्जाम में सफलता प्राप्त करनी है.

तो आपको पहले अपना आत्मविश्वाश को मजबूत करना होगा. और जोर-सोर से परिश्रम करना होगा. तब जाके आपको किसी भी एग्जाम में सफलता मिलेगी.और अनुपमा(Anupama Anjali) कहती है की upsc की एग्जाम की तैयारी के लिए सेल्फ स्टडी करना भी जरुरी है.

अगर आप कितने भी कोचिंग क्लास करते हो अगर आप सेल्फ स्टडी नही करते.तो आप कोई भी एग्जाम में सफलता हासिल नही कर सकते. ऐसा कर उन्होंने अपना सपना को पूरा किया.